दुबई हाईवे पर खराब हो जाए भारतीय प्रवासी की गाड़ी तो 11 हज़ार रूपए का जुर्माना !

अबू धाबी पुलिस ने शुक्रवार को एक वीडियो में ड्राइवरों को गाइड करने की कोशिश की है. जिसमे उन्होंने बताया कि अगर उनकी कार सड़क के बीच में खराब हो जाती है, खासकर रात में ! तो आगे क्या करना चाहिए उन्हें ! हाईवे पर अचानक किसी गाडी को रोकना एक खतरनाक यातायात उल्लंघन है जिससे बड़े हादसे हो सकते हैं और जुर्माना दिरहम 500 यानी लगभग 11 हज़ार का लग जाएगा ! यही कारण है कि एक खराब कार की मरम्मत करते समय एक ड्राइवर को कुछ नियमों का पालन करना चाहिए।

पुलिस द्वारा पोस्ट किए गए नवीनतम यातायात जागरूकता वीडियो में, अबू धाबी पुलिस ने छह नियमों को सूचीबद्ध किया है जो सड़क पर कार की समस्याओं का सामना करने पर ड्राइवरों को सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं। जैसे कि आप अपने वाहन को सड़क से हटा दें और निर्दिष्ट आपातकालीन क्षेत्रों का उपयोग करें। आप सड़क के दाहिने कंधे का भी उपयोग कर सकते हैं। ऐसे मामलों में हैजर्ड लाइट का प्रयोग करें। वाहन के पीछे एक परावर्तक त्रिभुज रखें ताकि अन्य चालकों को एक संकेत के साथ चेतावनी दी जा सके और अपनी सुरक्षा के लिए वाहन से बाहर निकल सकें।

अगर आपको कोई मदद चाहिए तो उस के लिए कॉल करने के लिए आपातकालीन हॉटलाइन 999 पर कॉल करें। पुलिस पहले ही वाहन चालकों को किसी भी कारण से बीच सड़क पर न रुकने की चेतावनी दे चुकी है. संघीय यातायात कानून इस अपराध के लिए एक Dh1,000 जुर्माना और छह काले बिंदु निर्दिष्ट करते हैं। अधिकारियों ने पिछले सप्ताह पोस्ट किए गए एक वीडियो में उल्लंघन से जुड़े जोखिमों के बारे में बताया।

निगरानी फुटेज फोर्ड को बिना किसी स्पष्ट कारण के दिखाता है क्योंकि वाहन सड़क पर कई लेन परिवर्तन करते हैं, लेकिन एक बिंदु पर रुकने और दुर्घटनाग्रस्त होने में विफल होते हैं। यदि ड्राइवर किसी कारण से अपने वाहनों को स्थानांतरित करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें सहायता के लिए तुरंत 999 डायल करना चाहिए।

Leave a Comment