दुबई में National Day के मौके पर 1 से 4 दिसंबर तक मुफ्त हुई ये चीज़े !

दुबई में नेशनल डे के मौके पर 1 से 4 दिसंबर तक मुफ्त हुई ये चीज़े !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

वैसे UAE में नेशनल डे को लेकर कई तरह के ऑफर जारी हुए हैं ! जैसे ट्रैफिक फाइन पर छूट, सरकारी और प्राइवेट डक्टर के कामगारों को लम्बी छुट्टी, मूवी टिकट पर 51 % की छूट इत्यादि ! दरअसल, राष्ट्रीयकरण दिवस और राष्ट्रीय दिवस के मौक पर संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय ने सभी निजी क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, संस्थानों, और संस्थाओं के लिए एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक तीन दिनों के लिए अवकाश की घोषणा करी है और इस घोषणा के हिसाब से प्राइवेट सेक्टर को भी छुट्टी मिलेगी।

UAE नेशनल डे के मौके पर हुकूमत ने कई तरह के अलग-अलग छूटों का ऐलान किया है ! जिनमे से 4 दिनों की कार पार्किंग भी शामिल है ! दुबई में 1 दिसंबर से 4 दिसंबर तक पार्किंग मुफ्त होगी। इस दौरान, कार मालिक दुबई में मल्टी-लेवल पार्किंग टर्मिनलों को छोड़कर, गुरुवार, 1 दिसंबर से चार दिनों तक मुफ्त सार्वजनिक पार्किंग का आनंद ले सकेंगे ! रविवार को 4 दिसंबर तक चलने वाली मुफ्त पार्किंग सेवा सोमवार, 5 दिसंबर से हटा दी जाएंगी !

इसके अलावा, शारजाह ने 1 दिसंबर से पहले किए गए ट्रैफिक जुर्माने पर 50 प्रतिशत की छूट की घोषणा की है, शारजाह पुलिस के यातायात और गश्ती निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल मुहम्मद अल-नकबी ने शारजाह रेडियो के डायरेक्ट लाइन शो (अल-खत अल-मशीर) पर इस छूट की घोषणा की। उन्होंने कहा, गंभीर अपराधों के अलावा ड्राइविंग लाइसेंस पर काले बिंदुओं को रद्द करना और कुछ मोटरिंग अपराधों के लिए वाहनों को जब्त करना भी शामिल होगा।

चलिए अब घोषित की गई तीन छूट योजनाओं के बारे में जान लेते हैं मगर उससे पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

दरअसल संयुक्त अरब अमीरात में पुलिस बलों ने निवासियों को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय दिवस उपहार की पेशकश करते हुए यातायात जुर्माना पर 50 प्रतिशत तक की छूट दे दी है. जिससे मोटर चालकों पर लगाए गए जुर्माने का केवल आधा भुगतान करना होगा ! वहीँ घोषित की गई तीन छूट योजनाओं बता दे, जहाँ अबू धाबी पुलिस की एक योजना है jisme  मोटर चालकों को जुर्माने पर छूट मिल सकती है यदि वे उन्हें जल्दी भुगतान करते हैं। इस संबंध में अगर दोषी वाहन चालक जुर्माने के 60 दिन के भीतर जुर्माना भर देते हैं तो उन्हें 35 प्रतिशत की छूट दी जायेगी ! और यदि वे 60 दिन के बाद और एक वर्ष से कम अवधि के बाद भुगतान करते हैं तो उन्हें 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

अब जान लीजिये की जुर्माना भरना कैसे होगा ! तो जुर्माने का भुगतान अबू धाबी सरकार के डिजिटल चैनलों के माध्यम से या सीधे पुलिस के ग्राहक सेवा मंच पर किया जा सकता है। बता दे कि अजमान में, 11 नवंबर से पहले किए गए उल्लंघनों के लिए जुर्माने पर 50 प्रतिशत की छूट लागू है। नेशनल डे के मौके पर लागू किये जुर्माने छूट पर वाहन चालकों को छह जनवरी 2023 से पहले जुर्माना भरना होगा।

खबर काम की लगी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो आगे शेयर करना न भूले !

हम लाते हैं रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment