दुबई में ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए कुछ ख़ास Tips !

दुबई में ड्राइविंग सीखने में कई बार नाकाम रहे एक व्यक्ति ने आखिरकार ड्राइविंग सिख ही लिया और अब जाकर 37 साल की उम्र में ड्राइविंग टेस्ट भी पास कर लिया। दुबई में रहने वाले विदेशी अपना यही एक्सपीरियंस शेयर किया है. रोरी ने आखिरकार 37 साल की उम्र में दुबई में ड्राइविंग टेस्ट पास कर लिया जबकि 18 साल की उम्र में स्कॉटलैंड में पहली बार और फिर 24 साल की उम्र में कुल चार बार टेस्ट में फेल हो गया।

driver

रेरी ने कहा कि “मैंने अभी-अभी अपनी ड्राइविंग टेस्ट पास की है। और कुछ चीजें हैं जो मैंने इस बीच सीखी हैं, लेकिन यह जीवन में एक मील का पत्थर है जिसे मुझे लगभग दो दशक पहले हासिल करना चाहिए था. सफलता की मेरी खोज एक रोलर कोस्टर रही है।

रोरी ने कहा, “मैंने इस साल की शुरुआत में दुबई में अध्ययन करने के लिए फिर से साइन अप करने से तुरंत पहले छोड़ दिया था, लेकिन कई हजार दिरहम खर्च करने के बाद आखिरकार मुझे अपने दूसरे प्रयास के बाद सड़कों पर जाने की इजाजत दी गई।” लेकिन जैसा कि मुझे पता है कि सीखने की प्रक्रिया अभी भी जारी है जब आप कानूनी रूप से गाड़ी चलाने में सक्षम होते हैं क्योंकि इस देश की सड़कों पर चलना और एक अच्छा ड्राइवर होना दो अलग-अलग चीजें हैं.

driving

“मेरे पहले सड़क टेस्ट की शुरुआत में, अल्कोज़ में ड्राइविंग स्कूल कार पार्क में आरटीए परीक्षक ने मुझे कार चालू करने के लिए कहा और मुझे नहीं पता था कि यह तीन महीने में 18 दो घंटे के पाठ के बाद था. मैं अंदर गया और देखा कि इस बिना चाबी वाली कार में एक स्टार्ट बटन था, मैंने सोचा कि इंजन शुरू करने के लिए मुझे एक बार इग्निशन को धक्का देना होगा और कार को स्टैंडबाय में रखना होगा, फिर ब्रेक डाउन और इग्निशन बटन को दबाएं, यह एक खराब शुरुआत थी। एक खराब पहले परीक्षण के लिए, और मैंने अन्य गलतियाँ कीं और असफल रहा।

इस नुकसान से बचने के लिए, रोरी आपके पाठ की शुरुआत में यह पूछने का सुझाव देती है कि क्या आप बोनट खोल सकते हैं और इंजन को देख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कार की मूल बातें भी समझते हैं, साथ ही मैंने अनिवार्य सिद्धांत पाठ्यक्रम के लिए 10 घंटे की ऑनलाइन वीडियो में कई सप्ताह बिताए और मैं पहली बार सही ढंग से अधिकांश प्रश्नों का उत्तर दे सका। लेकिन मुझे वास्तव में सड़कों की समझ नहीं थी-

वह आपके ट्रेनर के साथ यह समझने के लिए समय निकालने की सलाह देते हैं कि किसी भी स्थिति में गोल चक्कर पर किस लेन का उपयोग करना है और किसी भी स्थिति में आपके पास कौन सी लेन है। यह बिना कहे चला जाता है कि आप समझते हैं कि सड़क प्रणाली कैसे काम करती है, लेकिन मास्टर लेन बदलते हैं और व्यस्त समय के दौरान अपना सबक लेते हैं क्योंकि तेज रफ्तार एसयूवी और निर्माण ट्रकों के बीच लेन बदलना स्वाभाविक रूप से नहीं आता है। यह मुख्य गलतियों में से एक है जो परीक्षार्थियों को ढूंढती है और असफल होती है।

रोरी ने कहा, “मैंने अपने बाद के सभी पाठों को व्यस्त समय के दौरान बुक किया और आक्रामक यातायात में लेन बदलकर समस्या का समाधान किया।” कभी-कभी क्या? “कुछ प्रशिक्षक आपको यह बताने में बहुत समय लगाते हैं कि परीक्षा में क्या उम्मीद की जाए और इसे कैसे पास किया जाए,” उन्होंने कहा। और आप वहां ड्राइव करना सीखने के लिए हैं, इसलिए बार-बार बुनियादी बातों पर जाने के लिए कहने से न डरें और पूछें कि आपको कुछ चीजें क्यों सिखाई जा रही हैं।

Leave a Comment