Merry Christmas: दुबई में 8 दिसंबर को होगी ‘Christmas Tree Lighting’, पहुचंगे सैकड़ों टूरिस्ट !

दुबई में ग्लोबल विलेज पर्यटकों के लिए हमेशा कुछ नया लेकर आया है. 8 दिसंबर को ट्री लाइटिंग सेरेमनी के लिए शाम 7 बजे ग्लोबल विलेज में उतरते ही लोग सांता क्लॉज़ से मिल सकेंगे। इसे देखने के लिए बहुत visitors आने वाले हैं

बता दे कि ग्लोबल विलेज के प्रसिद्ध 21 मीटर ऊंचे उत्सव के पेड़ को झिलमिलाती रोशनी से सजाया जाएगा। पेड़ को और खास बनाने में मदद करने के लिए बौने झुंड में आएंगे। UAE के सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक में त्योहारी सीजन की शुरुआत में सभी को अपने परिवार और दोस्तों के साथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

क्रिसमस डे 25 दिसंबर को दुनिया भर में मनाया जाता है जो उत्सव की भावना की नई शुरुआत और साल के अंत के उत्सव का भी प्रतीक है. यह दिन ईसा मसीह के जन्म का जश्न मनाता है. इसे बड़ा दिन भी कहते हैं. इस दिन चर्च में विशेष प्रार्थनाएं होती हैं और नेशनल हॉलिडे भी होती है. क्रिसमस डे वह समय होता है जब परिवार, दोस्त और रिश्तेदार एक साथ आते हैं और पूरे हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मनाते हैं. सांता क्लॉज से मिलने वाले तोहफों को लेकर बच्चे सबसे ज्यादा उत्साहित होते हैं. इसलिए, हम कह सकते हैं कि क्रिसमस के उत्सव में सांता क्लॉज़ नाम की एक पौराणिक आकृति होती है जो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.

Leave a Comment