दुबई में एक एशियाई प्रवासी ने किया बिजली में ज़बरदस्त घोटाला, पड़ा ऐसा छापा कि…

दुबई में बिजली के उपकरण मरम्मत घोटाले में शामिल एक एशियाई व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था जिसमें सैकड़ों उपभोक्ताओं से मरम्मत कार्य के लिए पैसे लिए गए थे लेकिन मरम्मत कार्य नहीं किया गया था। शातिर आरोपी ने खुद को बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि के रूप में पेश किया और फर्जी वेबसाइट भी बनाई थी. बिजली की मरम्मत के नाम पर पैसे हड़पने के लिए एशियाई व्यक्ति ने बिजली के उपकरणों की मरम्मत और बिक्री में विशेषज्ञता वाली तीन प्रमुख कंपनियों का experience holder होने का दावा किया।

bijli

अपनी सेवाओं और एक महिला सहयोगी का विज्ञापन करने के लिए तीन वेबसाइटें स्थापित कीं। महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दुबई पुलिस के साइबर अपराध विभाग के निदेशक कर्नल सईद अल-हाजरी ने कहा: “हमें निवासियों से यह कहते हुए कई रिपोर्टें मिली हैं कि वे एक एशियाई व्यक्ति द्वारा शिकार किए गए हैं जो संयुक्त अरब अमीरात में बिजली के उपकरण बेचते हैं और मरम्मत करते हैं।

एक एजेंट होने का दावा करता है। में विशेषज्ञता वाले कई ब्रांडों में से उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए तीन वेबसाइटों का इस्तेमाल किया, अधिकारियों ने वेबसाइटों की जांच की और कंपनियों के वैध प्रतिनिधियों से संपर्क किया, जो धोखाधड़ी से अनजान थे, जिस पर वह व्यक्ति दुबई में स्थित था। उसे उसके घर पर गिरफ्तार किया गया था, जहां पुलिस ने 600 ग्राहक द्वारा जारी रसीदें वॉशिंग मशीन में रखी जाती हैं।

jail

बताया गया है कि पुलिस की कार्रवाई के दौरान एक लैपटॉप और कई मोबाइल फोन जब्त किए गए और पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान शख्स ने स्वीकार किया कि एक दोस्त ने तीन कंपनियों के लोगो का इस्तेमाल कर फर्जी वेबसाइट बनाई थी. हालांकि दुबई पुलिस ने वेबसाइटों का नाम नहीं बताया, लेकिन बल ने यह नहीं बताया कि व्यक्ति को गिरफ्तार करने से पहले कितने समय से धोखाधड़ी चल रही थी।

Leave a Comment