HomeUAEदुबई एयरपोर्ट पर अब यात्रियों की ये अहम परेशानी खत्म ! Direct...

दुबई एयरपोर्ट पर अब यात्रियों की ये अहम परेशानी खत्म ! Direct करें Contact और…

Dubai International Airport ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई सेवा लॉन्च की है। बताया गया है कि नए customer contact centre के तहत यात्रियों को बेहतर सुविधा देने की कोशिश की जाएगी। 24 इन्टु 7 ये सर्विस यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी। यात्री phone, email, live chat, और social media के द्वारा लोगों को सुविधा दी जाएगी.

dubai airport

अब यात्री एजेंट से न करें सम्पर्क

यात्रियों को अपनी समस्याओं का समाधान आसानी से मिल जायेगा। उन्हें एजेंट आदि से संबंधित किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना होगा। वहीँ सऊदी अरब के किंग फहद इंटरनेशनल एयरपोर्ट दम्मम के प्रबंधन ने यात्रियों के सामान से संबंधित नए नियमों को लागू किया है. किंग फहद एयरपोर्ट के प्रबंधन ने कहा है कि यात्रियों के लिए तय नियमों के मुताबिक अपना सामान पैक करना जरूरी है. बता दे कि सामान एक समान तरीके से पैक किया जाता है। पैकिंग चारों ओर समान होनी चाहिए।

luggage

जानिए सऊदी एयरपोर्ट पर लगे कौन से नए नियम

नियम के मुताबिक ब्रीफकेस ठीक से पैक किया गया हो और बाहर से अच्छा दिखता हो. किंग फहद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा प्रशासन ने इस बात पर जोर दिया है कि नई नीति के तहत हवाई यात्री अपने साथ ऐसा सामान नहीं ले जा सकते जो आकार में उपयुक्त न हो और गोलाकार हो। रस्सियों से बंधा हुआ और अनुचित तरीके से पैक किया गया माल नहीं ले जाया जा सकता है। इसी तरह लंबी पट्टियों के साथ सामान ले जाना भी प्रतिबंधित है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular