दुबई के भारतीय नागरिक पर लगा 25 हज़ार दिरहम का जुर्माना, न भरने पर 8 साल की जेल !

दुबई में एक एशियाई चालक पर 25,000 दिरहम का जुर्माना लगाया गया, क्योंकि नशे में धुत होकर वो गाडी चला रहा था जिससे उसकी कार सामने से आ रही दूसरी कार से जाकर टकरा गयी ! हादसे के बाद ड्राइवर फरार भी हो गया जो उसकी दूसरी गलती थी !

aacident

39 वर्षीय भारतीय व्यक्ति को 18 अगस्त को दुर्घटना के घंटों बाद पकड़ा गया था। वह बुर्ज दुबई के एक पड़ोस से गुजर रहा था जब वह कार से नियंत्रण खो बैठा और सड़क के दाईं ओर खड़े एक अन्य वाहन से टकरा गया। उसके बाद , आदमी मौके से भाग गया, लेकिन दुबई पुलिस के पास एक रिपोर्ट दर्ज करने के बाद, कैमरों ने कार की नंबर प्लेट की पहचान की, जिससे उसकी गिरफ्तारी हुई।

गिरफ्तार करने वाले अधिकारियों ने कथित तौर पर आदमी को अजीब तरह से व्यवहार करते हुए देखा और साबित किया की वो नशे में था. दो दिन हिरासत में बिताए, जहां पूछताछ के दौरान उसने कुनुल किया नशे में रहने के कारण ही उससे हादसा हुआ है और हादसे के बाद वो फरार हो गया !

भारतीय ड्राइवर को जमानत मिलने के बाद दुबई ट्रैफिक कोर्ट में अपनी सुनवाई में शामिल भी नहीं हुआ और उसके absence में ही उसपर भारी जुर्माना लगाया गया ! कोर्ट ने आरोपी को Dh25,000 का भुगतान करने का आदेश दिया गया और कोर्ट ने ये भी कहा कि यदि वह अनुपालन नहीं करता है, तो उसे 8 महीने की जेल हो।

Leave a Comment