सऊदी करेंसी रियाल देकर से ठगता था लोगों को, दिल्ली का कपल शाहजहांपुर में गिरफ्तार !

राजधानी दिल्ली में एक कपल सऊदी करेंसी के नाम पर बड़ी धोखाधड़ी में पकड़ाया है. पुलिस ने गिरफ्तार करके इनसे बहुत सारे नोटों का बंडल बरामद किया, क्यूंकि इन्ही बंडलों के ज़रिये वे लोगों के साथ ठगी किया करते थे. पुलिस ने पकड़े गए दंपती से 50-50 रियाल के 11 नोट बरामद किए हैं.

riyals

यह वाकिया कुछ इस तरह सामने आया जहाँ एक दिन मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के मुहल्ला बाजार कस्बा निवासी सब्जी विक्रेता नफीस अहमद ने 23 जुलाई को ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि एक दंपती उनसे मिले थे। दंपती ने बताया था कि उनके पास सऊदी अरब के तीन लाख रियाल की कीमत के नोट हैं। उन्हें एक लाख रुपये की सख्त जरूरत है. रियाल को बदलवाने का उनके पास समय नहीं है। उनकी बातों मे आकर नफीस ने एक लाख रुपये दे दिए और दंपती उन्हें गड्डी देकर चले गए.

जब घर आकर गड्डी खोली तो उसमें ऊपर व नीचे तो रियाल के तीन तीन नोट रखे हुए थे, लेकिन अंदर साबुन को अखबार से बांधकर रखा गया था. ठगे जाने का अहसास होने पर दंपती की तलाश की, पर पता नहीं चला। मंगलवार को मुहल्ला बंगशान स्थित मदरसे के पास एक महिला को लोगों ने बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया था। थाने लाकर जब पूछताछ की तो उसने अपना नाम 109/84 इंद्रा कालोनी मंडावली फाजलपुर पूर्वी दिल्ली बताया था। महिला के पास रियाल के 50-50 के 11 नोट बरामद हुए। इस बारे में जानकारी मिलने पर नगर के मुहल्ला कस्बा बाजार निवासी नफीस अहमद भी वहां पहुंचे तो उन्होंने उस महिला को पहचान लिया। जिसके बाद पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो नगर में ही मौजूद उसके पति मोहम्मद अली शेख को भी गिरफ्तार कर लिया.

delhi

Shahjahanpur SP S Anand ने बताया कि दंपती को दिल्ली में हयात नाम का युवक रियाल लाकर देता था। इसकी एवज में उनसे नोट के हिसाब से पांच से दस हजार रुपये लेता था। इसके बाद ये पति-पत्नी अलग-अलग जिलों में जाकर ठगी करते थे. हयात को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगी है।

Leave a Comment