दिल्ली एयरपोर्ट पर 28 करोड़ की 7 घड़ियां जब्त, हीरे ही हीरे, दुबई से किया तस्करी और 80 करोड़ का….

दुबई से बहुत ऐसे केस आते रहते हैं जहाँ से यात्री अवैध माल का तस्करी करके उसे भारत में लाने की कोशिश करते हैं. बहुत बार कस्टम के हाथों लग जाने से उनका भांडाफोड़ हो जाता है. वहीँ एक बार फिर से ऐसी ही हूबहू खबर सामने आ रही हैं जहाँ यात्री ने करोड़ों की तस्करी करने का जुर्म किया है. दरअसल भारत के दो बड़े एयरपोर्ट पर गुरुवार को 100 करोड़ रुपए से अधिक के अवैध माल की जब्ती हुई।


करोड़ों की घड़ियाँ हुई बरामद

इनमें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने दुबई से आए तस्कर के पास से 7 घड़ियां बरामद की जिनकी कीमत 28 करोड़ है। इनमें से एक घड़ी जैकब एंड कंपनी की है। इसमें हीरे जड़े हैं। इसकी कीमत 27 करोड़ है। उधर, मुंबई एयरपोर्ट पर 16 किलो हे/रोइन जब्त की गई। इसकी कीमत 80 करोड़ रुपए आंकी जा रही है.

दुबई से डिलीवरी करने दिल्ली एयपोर्ट आया था तस्कर

IGI एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज कामिली ने बताया कि बरामद की गई घड़ियों में एक रॉलेक्स कंपनी की है। एक ब्रेसलेट और आईफोन भी जब्त किया गया है। यात्री इस सामान की डिलीवरी करने दुबई से दिल्ली पहुंचा था। उसके पास से सामान से संबंधित किसी तरह के डॉक्यूमेंट नहीं मिले। इसलिए उसे अरेस्ट कर लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपी का दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम है। UAE के कई शहरों में शोरूम के ब्रांच भी हैं। कमिश्नर के मुताबिक आरोपी दिल्ली में एक हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को डिलीवरी देने आया था। क्लाइंट गुजरात का रहने वाला है।

ghadi

जब आरोपी से पूछताछ हुआ तो उसने बताया कि क्लाइंट ने दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में उसे मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं पहुंचा। आरोपी को जान का खतरा है, इसलिए उसने क्लाइंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। कमिश्नर के मुताबिक यह तस्करी करीब 60 किलोग्राम सोने की स्मगलिंग के बराबर है। वहीँ मुंबई एयरपोर्ट से एक तस्कर के पास से डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने 16 किलो ड्रग्स बरामद किया है। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। इसे विदेश से मुंबई लाया गया था और दिल्ली ले जाना था। ड्रग्स को भारत पहुंचाने के लिए आरोपी को एडवांस में 80 हजार रुपए मिले थे।

Leave a Comment