बिहार के बॉक्सर ने दुबई में दिखाया दम, इंग्लैंड का बॉक्सर को नॉकआउट में हराया !

बिहार के बॉक्सर ने दुबई में दिखाया दम, इंग्लैंड का बॉक्सर को नॉकआउट में हराया !

बिहार के लाल विभिन्न क्षेत्रों में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। वहीं अब बॉक्सिंग में भी प्रदेश के नाम झंडा बुलंद हो रहा है। इसी कड़ी में आज हम आपको बिहार के रोहतास जिले के रहने वाला श्यामानंद के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने मैट्रिक्स फाइट नाइट-10 में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

बिहार के रोहतास जिले के सासाराम के रहने वाले बॉक्सर श्यामानंद ने मैट्रिक्स फाइट नाइट 10 दुबई में जीत हासिल कर के बिहार राज्य सहित पूरे भारत देश का सर गर्व से ऊँचा कर दिया है ! बता दे कि ये मैच शुक्रवार, 18 नवंबर की रात दुबई में मैट्रिक्स फाइट नाइट 10 का आयोजन किया गया था। जिसमें दुनिया भर के मिक्स मार्शल आर्ट के 20 बॉक्सरों ने हिस्सा लिया था।

इस फाइट में बिहार के सराराम के बॉक्सर श्यामानंद ने भी हिस्सा लिया है। रोहतास के सासाराम शहर के करन सराय निवासी ब्रह्मानंद गुप्ता के पुत्र श्यामनंद ने परचम लहराते हुए इंग्लैण्ड के Richard Alexander Mearns को दूसरे ही राउंड में हरा दिया। श्यामानंद के इस उपलब्धि के बाद अब वो देश लौट आए हैं और फिलहाल वे बैंगलुरू में हैं। श्यामानंद की सफलता के बाद उनका फोटो-वीडियो जिले में वायरल हो रहा है।

ग्रामीणों ने खुशी का इज़हार करते हुए कहा कि इंग्लैंड के बॉक्सर को हराना आसान बात नहीं है। उनके बॉक्सरों को ट्रेनिंग देने के लिए एक्सपर्ट होते हैं। इंग्लैंड में बॉक्सिंग का चलन है, इसलिए वहां इस खेल पर ध्यान दिया जाता है लेकिन हिंदुस्तान में इस खेल पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता इसके बावजूद श्यामानंद ने जीत दर्ज कर देश समेत प्रदेश और जिले का नाम रोशन किया है। दुबई में शानदार जीत दर्ज करने के के बाद श्यामानंद अब हिंदुस्तान वापस आ चुके हैं।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

आईये अब आपको बिहार के बॉक्सर श्याम नंद के बारे में थोड़ी प्रोफेशनल जानकारी देते हैं !

आपको बता दें कि श्यामानंद ने सबसे पहले सासाराम से ही बॉक्सिंग खेलना स्टार्ट किया था। उसमें उन्होंने स्टेट लेवल तक खेला। फिर उसके बाद मिक्स मार्शल आर्ट में खेलना शुरू किया, जिसमें उन्होंने लगातार पांच नेशनल खेला और सब में गोल्ड मेडल भी जीता है।इसके बाद श्यामानंद ने बेंगलुरु के इंडिया कंपैक्ट स्पोर्ट्स अकैडमी (India Compact Sports Academy) को ज्वाइन किया और वहां के कोच जितेश भंजन से ट्रेनिंग लेकर मिक्स मार्शल आर्ट के इंटरनेशनल कैरियर की शुरूआत की। जिसमें अभी तक दो इंटरनेशनल और नेशनल लेवल के चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर गोल्ड मेडल जीता है।

इसके साथ उन्होंने नेशनल लेवल के चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है। इस तरह वह धीरे-धीरे शोहरत की बुलंदियों को छुते हुए आगे की तरफ बढ़े हैं !

खबर पसंद आयी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो आगे शेयर करना न भूले !

हम लाते हैं रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment