Airbus में Premium किराए पर बुक की गई तस्करों की सीट, दुबई शहर से ही सीट के नीचे चिपका था GOLD !

एयरबस में प्रीमियम किराए पर बुक की गई तस्करों की सीट, दुबई शहर से ही सीट के नीचे चिपका था तस्करी का सोना !

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

ग्वालियर के एयरपोर्ट पर दो दिन पहले लेड पेंसिल, गोल्डन पेस्ट की फॉम में पकड़े गए 60 लाख रुपए के सोने के मामले में नया खुलासा हुआ है। एयरबस पर जिस सीट पर तस्कर बैठा था वह प्रीमियम किराए पर बुक की गई थी। असल में इंडिगो की जो एयरबस (फ्लाइट) मुम्बई से ग्वालियर आई थी असल में वही फ्लाइट दुबई शहर से ग्वालियर आई थी और दुबई से ही एक सीट के नीचे यह पूरा तस्करी का सोना चिपकाया गया था।

बाद में वही फ्लाइट एयरबस में बदलकर ग्वालियर भेजी गई। अब पुलिस इन तस्करों से पूछताछ कर रही है। ग्वालियर एयरपोर्ट पर मुम्बई से इंडिगो की एयरबस लैंड की थी, तभी कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि एयरबस से मुम्बई से काफी तादाद में सोना तस्करी कर लाया जा रहा है। इस पर कस्टम विभाग ने ग्वालियर पुलिस को साथ लेकर सिविल एयरपोर्ट पर चैकिंग शुरू की। एयरबस से उतरने वाले हर यात्री की चैकिंग की जा रही थी। तभी एक के बाद एक चार यात्रियों की तलाशी लेने पर कस्टम विभाग के अफसर भी दंग रह गए। इन यात्रियों की चैकिंग में उनके पास पेस्ट के पैकेट मिले थे।

जब उनको दबाया गया तो उनके अंदर से गोल्डन पेस्ट निकला। जांच करने पर वह सोना था। जिसे यह तस्कर पेस्ट के रूप में छुपाकर ला रहे थे। इसके बाद एक अन्य यात्री की तलाशी ली तो उसके पास से लकड़ी की पेंसिल मिलीं। इस पर भी संदेह हुआ जब लेड पेंसिल को घिसा गया तो ऊपर लकड़ी जैसा रंग था पूरी पेंसिल सोने की थी। इसके बाद चारों यात्रियों को हिरासत में लेकर तलाशी में करीब एक किलो सोना मिला था। जिसकी कीमत बाजार में करीब 60 लाख रुपए है। इसके साथ ही उनके पास से UAE की करेंसी भी मिली थी। ग्वालियर एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोना तस्करों की पहचान मुहम्मद अनीस, मंसूर आलम, अनवर अली, रिसालत अली निवासी टांडा रामपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई थी। अब इनसे पुलिस पड़ताल कर रही है।

आईये जानते हैं पूरा मामला क्या था मगर उससे पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लीजिये ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

ग्वालियर एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोना तस्करों ने दुबई से सोना लाए एक अन्य तस्कर की सीट को प्रीमियम किराए पर बुक कराया था। दुबई से आया तस्कर, सोने की पेंसिल व पेस्ट को सीट के नीचे छिपा कर चिपका गया था। मुंबई से विमान में सवार हुए तस्कर के रामपुर के साथी सीट के नीचे से सोने की पेंसिल व पेस्ट को निकालकर विमान के टॉयलेट में जाकर अपने कपड़ों व अंडर गारमेंट में छिपा लिया था।

तस्करों से पूछताछ कर रही पुलिस की टीम व कस्टम विभाग को आशंका है कि यह गैंग पहली बार सोना तस्करी नहीं कर रही थी। जिस पेशेवर अंदाज में यह तस्करी कर रहे थे उससे साफ है कि यह पहले भी दुबई से मुम्बई के रास्ते ग्वालियर या अन्य किसी शहर में सोना तस्करी कर चुके हैं !

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करे और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment