HomeUAEअबुधाबी रोड पर एक वाहन चालाक धक्का मारकर हुआ फरार ! कोर्ट...

अबुधाबी रोड पर एक वाहन चालाक धक्का मारकर हुआ फरार ! कोर्ट ने लाखों का मुआवज़ा देने का किया ऐलान

अबू धाबी रोड पर पैदल चलते एक व्यक्ति को धक्का मार कर भागने वाले को पकड़कर उसके खिलाफ सजा सुनाई गई है। दरअसल आरोपी रात में बिना हैडलाइट के वाहन चला रहा था और पीड़ित को धक्का मारकर भाग गया। पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी जिसके बाद उसपर कार्रवाई हुई.

court order

कोर्ट ने इतने हज़ार क मुआवज़ा देने का किया ऐलान

पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराते हुए Dh100,000 का मुआवजा मांगा था। उसमे बताया कि घायल होने के कारण उसे जॉब छोड़नी पड़ी और काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। जांच के बाद कोर्ट ने आरोपी और कंपनी को Dh60,000 मुआवजा देने का आदेश दे दिया है। वहीँ Abu Dhabi में एक ख़ास कानून भी बना है. अगर आप वाहन चला रहे हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वाहन का लाइसेंस प्लेट अच्छी तरह दिखे।

uae road

जानिए नंबर प्लेट नहीं लगाने पर कितना लगेगा जुर्माना

अबू धाबी पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से बताया है कि वाहन के नंबर प्लेट को छुपाना कानून में अपराध मना गया है और अगर कोई ऐसा करते हुए पकड़ाता है तो उसपर Dh400 का जुर्माना लगाया जा सकता है. सुरक्षा के मद्देनजर आपका वाहन नंबर प्लेट हमेशा ही साफ साफ दिखना चाहिए। अगर सामान की वजह से नंबर प्लेट ढक जाता है तो Abu Dhabi Police station service centres से एक्स्ट्रा नंबर प्लेट ले कर इस्तेमाल कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular