HomeUAEUAE के कामगारों को बहार निकलने से पहले रखना होगा ध्यान, नंबर...

UAE के कामगारों को बहार निकलने से पहले रखना होगा ध्यान, नंबर प्लेट न दिखने पर हज़ारों का जुर्माना

Abu Dhabi में अगर आप वाहन चला रहे हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वाहन का लाइसेंस प्लेट अच्छी तरह दिखे। अबू धाबी पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से बताया है कि वाहन के नंबर प्लेट को छुपाना कानून में अपराध मना गया है और अगर कोई ऐसा करते हुए पकड़ाता है तो उसपर Dh400 का जुर्माना लगाया जा सकता है।

saudi rod

अब तक इतने हज़ार ड्राइवर पर लगा जुर्माना

अधिकारियों ने कहा है कि सुरक्षा के मद्देनजर आपका वाहन नंबर प्लेट हमेशा ही साफ साफ दिखना चाहिए। अगर सामान की वजह से नंबर प्लेट ढक जाता है तो Abu Dhabi Police station service centres से एक्स्ट्रा नंबर प्लेट ले कर इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दे कि अबू धाबी में इस मामले मे इस साल 6 महीने के अंदर 4,200 ड्राइवर पर जुर्माना लगाया गया है. वहीँ बात अगर वाहन से जुडी आयी है तो बता दे कि अमीरात में अगस्त महीने में पेट्रोल के दाम भी घट गए हैं.

petrol

जानिए अगस्त महीने का पेट्रोल रेट

. 1 अगस्त से सुपर 98 पेट्रोल की कीमत Dh4.03 प्रति लीटर होगी, जबकि जुलाई में यह Dh4.63 थी। स्पेशल 95 पेट्रोल की कीमत Dh3.92 प्रति लीटर होगी, जबकि जुलाई में यह Dh4.52 थी। ठीक उसी तरह ई-प्लस 91 पेट्रोल की कीमत Dh3.84 प्रति लीटर हो गयी है , जबकि पिछले महीने Dh4.44 प्रति लीटर थी. जबकि डीजल जुलाई में Dh4.76 की तुलना में Dh4.14 प्रति लीटर पर चार्ज किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular