महज़ 38 मिनट में दौड़ कर Burj Khalifa के टॉप पर पहुंचे दुबई के प्रिंस !

महज़ 38 मिनट में दौड़ कर बुर्ज खलीफा के टॉप पर पहुंचे दुबई के प्रिंस, आपको भी हैरान कर देगा ये फिटनेस चैंलेज !

दुनिया के सबसे ऊंचे टावर बुर्ज खलीफा पर कई लोगों ने हैरतअंगेज कारनामे किए हैं. वहीँ दुबई के क्राउन प्रिंस शेख ने 160 मंजिल की चढ़ाई केवल 38 मिनट में पूरी कर दिखाई.

अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर और आप देख रहे हैं UAE Khabar !

बुर्ज खलीफा को अगर नीचे से देखा जाए तो आपके सर चकरा जाएंगे ! क्यूंकि इस टावर की ऊंचाई लगभग 828 मीटर है. हालांकि दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद अल मकतूम ने अपनी फिटनेस का मुजायरा करते हुए हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है. दरअसल प्रिंस शेख ने बुर्ज खलीफा की 160 मंजिल की चढ़ाई दौड़ कर पूरी की. उन्हें इस काम को करने में केवल 38 मिनट का समय लगा.

विश्व में उनके इस कारनामे से एक रिकॉर्ड बन गया है. प्रिंस शेख ने इस चढ़ाई को बुर्ज खलीफा चैलेंज का नाम दिया है. दुबई के क्राउन प्रिंस शेख ने इस हैरतअंगेज कारनामे को अंजाम देने के बाद अपने सहयोगियों के साथ सबसे ऊपरी मंजिल से एक तस्वीर भी शेयर की. बुर्ज खलीफा की सबसे ऊपरी मंजिल आम जनता के लिए नहीं खोली जाती है.

दुबई में पिछले महीने हुए एक फिटनेस चैंलेज में 1 लाख 90 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया था. इस इमारत में कुल 163 मंजिलें हैं. बुर्ज खलीफा के तीन फ्लोर हमेशा बंद रहते हैं. इसके पहले भी कई लोग बुर्ज के टॉप पर जा चुके हैं. लोगों ने वहां जाकर कई खतरनाक स्टंट भी किए हैं. बता दें कि अमीरात एयरलाइन्स ने भी बुर्ज खलीफा की टॉप मंजिल पर एक खतरनाक वीडियो शूट किया था.

पहले भी कई हस्तियों ने किया है ऐसा कारनामा, कौन कौन वे हस्तियां बताएँगे आपको, मगर उससे पहले आप हमारे पेज को फॉलो कर लीजिये ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे या फिर आप हमे Youtube पर देख रहे हैं तो हमारे चैनल को subscribe कर लें जिससे आने वाले हर Videos की Notifications आपको मिलते रहे !

हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ भी यह कारनामा पहले कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विल स्मिथ ने एक यूट्यूब चैनल के लिए ऐसा हैरतअंगेज काम किया था. विल स्मिथ यूट्यूब चैनल के एक शो ‘बेस्ट शेप ऑफ माई लाइफ’ के एक एपिसोड को शूट करने के लिए बुर्ज खलीफा की चोटी पर चढ़ गए थे, हालांकि उन्होंने ये कारनामा कई एक्सपर्ट्स की निगरानी में किया था. उनकी जारी की गई तस्वीरों को देखकर फैंस काफी हैरान हो गए थे.

आईये अब थोड़ा नज़ार डाल लेते है की कब बना था बुर्ज खलीफा

बुर्ज खलीफा की बिल्डिंग 160 मंजिल की है और इसकी ऊंचाई 2,722 फीट है. यह दुनिया के सबसे ऊंचे टावरों में से एक है. इस गगनचुंबी इमारत को बनाने में 12 हजार कारीगरों ने लगातार 5 सालों तक काम किया. इस इमारत को बनाने का काम साल 2004 से शुरू किया गया था. इस साल 2009 के अक्टूबर महीने तक इसे बनाने का काम पूरा कर लिया गया था. इस इमारत के नाम पर 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं. इसे बनाने में करीब कुल 1.5 बिलियन डॉलर का खर्च हुआ था.

खबर पसंद आयी हो तो एक Like ज़रूर करे और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां ।।।।।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये UAE Khabar !

Leave a Comment