HomeUncategorizedअगले महीने से UAE में कई तरह के Visa Schemes हो जाएंगे...

अगले महीने से UAE में कई तरह के Visa Schemes हो जाएंगे लागू ! देखिये List

आने वाले अगले महीने से संयुक्त अरब अमीरात में वीज़ा को लेकर बदलाव होने वाले हैं. जिससे भारतियों को भी थोड़ी राहत मिलेगी. दरअसल बदलाव ऐसा है कि ग्रीन रेसीडेंसी, मल्टीपल एंट्री, Golden Visa scheme जैसी कई सारी सुविधायें प्रवासियों को दी जाएंगी। प्रवासी कामगारों को भी बहुत हद तक इसका फायदा मिलेगा।

golden

वीज़ा का आवेदन करने से पहले बैंक खाते में होना चाहिए इतना अरक़म

अमीरात के प्रवासी अगर चाहे तो वीजा की मदद से लंबे समय तक अरब में रुक सकते हैं. इसके लिए स्पॉन्सर की जरूरत नहीं होती है और आवेदक यूएई में 90 दिन तक रह सकता है और अगले और 90 दिन के लिए बढ़ा भी सकता है. यानी कि इस टूरिस्ट वीजा पर यात्री अधिक से अधिक 180 दिन के लिए रुक सकता है. इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि आवेदन के पहले आवेदक के बैंक खाते में $4,000 (Dh14,700) रहना चाहिए।

uae visa

जानिए कौन कौन सा वीज़ा कराया जायेगा मुहैया

Job visa : इसके जरिए आप यूएई में जॉब की तलाश कर सकते हैं और स्पोंसर की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यह वीजा बैचलर डिग्री होल्डर्स, दुनिया के 500 बेस्ट यूनिवर्सिटी से निकले छात्रों या Ministry of Human Resources and Emiratisation मान्यता प्राप्त लोगों को दिया जाएगा।

Family visa : इस वीजा के जरिए अपने बच्चों और परिजनों को स्पॉन्सर किया जा सकता है।

Temporary work visa : अगर आपको यूएई में कोई temporary contract पर कम मिलता है तो इस वीजा के लिए आवेदन किया जा सकता है. स्पोंसर की ज़रूरत नहीं है.

Visa for study/training : इस वीजा का फायदा उन लोगों को होगा जो पढ़ाई, ट्रेनिंग, इंटर्नशिप आदि में रुचि रखते हैं। यह वीजा प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर दोनों के एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के द्वारा स्पॉन्सर किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular