HomeUncategorizedचेन्नई एयरपोर्ट पर यात्री के बैग से बरामद हुआ अजगर, कई दुर्लभ...

चेन्नई एयरपोर्ट पर यात्री के बैग से बरामद हुआ अजगर, कई दुर्लभ 20 सांप, बंदर और कछुए !

एयरपोर्ट पर से एक बहुत गजब तरह की तस्करी की खबर सामने आयी है. हमेशा ये देखा गया है कि लोग सोने-चांदी या फिर ड्रग्स की तस्करी करते हैं. मगर अभी जो तस्करी हुई है ये बहुत ही चौका देने वाला था. यात्री के पास से जब बरामद किये गए तो कस्टम अधिकारी भी दंग रह गए.

arrested

बैग के अंदर से सोने चांदी नहीं बल्कि बरामद हुआ ये सामान

दरअसल बैंकॉक से चेन्नई हवाईअड्डे पर उतरे एक यात्री के सामान से एक बंदर और सांप सहित जीवित जानवर बरामद किए गए. अधिकारी ने कहा कि यात्री के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. बता दे कि गुरुवार को सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे खुफिया इनपुट के आधार पर रोका.अधिकारी ने कहा, “उसके चेक-इन बैगेज की जांच करने पर, एक डेब्राजा बंदर, 15 किंग स्नेक, 5 बॉल अजगर और दो एल्डब्रा कछुए बरामद किए गए.

14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत और अब चेन्नई की जेल में बंद

चूंकि जीवित जानवरों को अवैध रूप से आयात किया गया था, इसलिए उन्हें एक्यूसीएस (पशु क्वोरंटीन और प्रमाणन सेवा) के साथ परामर्श से थाई एयरवेज के माध्यम से मूल देश में वापस भेज दिया गया. वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और संबंधित अन्य सरकारी विभागों को विधिवत सूचित किया गया. आरोपी को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा और अब चेन्नई की जेल में बंद है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular