HomeUncategorizedसऊदी अरब में फंसे बिहार के युवाओं ने लगाई वतन वापसी की...

सऊदी अरब में फंसे बिहार के युवाओं ने लगाई वतन वापसी की गुहार ! मिला धोखा… कंपनी में काम नहीं, करा रहे झाङू-पोछा

भारत समेत दुनिया भर के कई नागरिक सऊदी अरब कमाने जाते हैं. वहां जाकर अपने परिवारों के लिए रोज़ी रोटी का बंदोबस्त करते हैं ताकि उनकी ज़िन्दगी बेहतर गुज़र सके. मगर बहुत से कामगारों का सपना टूट भी जाता है या यूँ कहे कि उनके सपनों को चूर चूर कर दिया जाता है.

काम के तलाश में गए बिहारी वहीँ फंस गए

बहुत से केसेस में देखा गया है कि युवा सऊदी जाते ही फंस जाते हैं. काम के तलाश में वहां जाते हैं और वहां उन्हें धोखा मिल जाता है. ठीक ऐसा ही बिहार से गए कई बिहारियों के साथ हुआ. रोजी-रोटी की तलाश में सऊदी अरब गए कई और वहां कैद हो गए. अब ये लोग सोशल मीडिया पर वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं। नौकरी के लिए सऊदी अरब गए दर्जनों युवक के साथ साउदी अरब की एक कंपनी महारा ने धोखाधड़ी की और उनका जबरन पासपोर्ट कब्ज़े में लेकर शोषण किया।

सभी युवक मज़दूर बिहार के इन इन ज़िलों से हैं, PM मोदी से गुहार

सऊदी अरब में फंसे युवाओं का केंद्र की मोदी सरकार से वतन वापसी की गुहार लगाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. सउदी अरब में फंसे दर्जनों युवक बिहार के नवादा, रजौली, शेखपुरा, बरबीघा, छपरा, सिवान और भागलपुर के निवासी बताए जाते हैं। सभी युवकों ने रियाद शहर में स्तिथ महारा कंपनी पर शोषण करने का आरोप लगाया है। पीड़ित युवकों ने बताया कि उन्हें जिस काम के लिए लाया गया था, वो न कराक मजदूरी करवाई जा रही है। यहां सैलरी भी कम कर दी। 15 हजार रुपये दे रहे हैं, जो हम इंडिया में भी कमा लेते थे। वहीं एक युवक ने बताया कि इलेक्ट्रिशियन के लिए लाए थे और यहां लोहा लंगड़ उठवा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular