विदेशों से अलग-अलग वीज़ों पर आने वालों के लिए Umrah Permit आज 28 अगस्त से बुकिंग शुरू !

सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय का कहना है कि ‘देश के बाहर से अलग-अलग वीजा पर आने वालों के लिए आज 28 अगस्त यानी कि इस्लाम का दूसरा महीना (1st Safar) से उमराह परमिट की बुकिंग शुरू कर दी गई है. जो लोग दुनिया भर से टूरिस्ट या विजिट वीजा पर आते हैं, उन्हें भी उमराह करने की इजाजत होती है। वीजा ऑनलाइन या आगमन पर लिया जा सकता है.

umrah permit citizen

हज मंत्रालय ने एक नया hashtag जारी किया

देश के विजन 2030 के तहत, विभिन्न वीजा रखने वाले लोगों के लिए उमराह परमिट लेने की प्रक्रिया को भी सरल बनाया गया है ताकि वे पूरी आसानी और आराम से उमराह कर सकें। बता दे कि मंत्रालय ने मक्का और मदीना वेटिंग यू नाम से एक हैशटैग जारी किया है, जिसमें कहा गया कि विदेश से आने वाले या यहां अन्य वीजा पर आने वालों की सुविधा के लिए उमराह परमिट हासिल करना अब बिलकुल आसान है, ताकि वे राज्य में रहने के दौरान Basani Umrah कर सकें।

umrah yatra

कितने साल के बच्चों को मिलेगा उमराह परमिट

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि छोटे बच्चों को भी मस्जिद अल-हरम में प्रवेश करने की अनुमति है। पांच साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए उमराह परमिट की सुविधा उपलब्ध है, जबकि छोटे बच्चों के लिए परमिट लेना जरूरी नहीं है, वे अपने माता-पिता या अभिभावकों के साथ मस्जिद अल-हरम में आ सकते हैं।

Leave a Comment