HomeSaudi ArabiaNon-Vaccinated लोगों को मिली मस्जिद-अल हरम में इबादत करने की अनुमति और...

Non-Vaccinated लोगों को मिली मस्जिद-अल हरम में इबादत करने की अनुमति और उमराह भी ! मगर है ये शर्त

सऊदी अरब के हज और उमराह मंत्रालय ने गैर-टीकाकरण वाले लोगों को हरम में नमाज अदा करने और उमराह करने की अनुमति दी है. मंत्रालय ने कहा है कि ‘हरमीन शरीफ में नमाज और उमरा करने की शर्त यह है कि बिना टीकाकरण वाले व्यक्ति पहले कोरोना के शिकार नहीं हुए हैं। तभी वे उमराह कर सकते हैं.

umrah

‘गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों को हराम में इबादत करने की अनुमति

मंत्रालय ने कहा है कि ‘गैर-टीकाकरण वाले व्यक्तियों को हराम में इबादत करने की अनुमति है, मगर वे किसी कोरोना रोगी के संपर्क में न रहे हों।’ इस्लाम के नए हिजरी वर्ष 1444 से उमराह के मौसम की शुरुआत में, तीर्थयात्रियों का पहला कारवां मदीना के अमीर मुहम्मद बिन अब्दुलअज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गया है. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने इराक के भाई देश से उमराह तीर्थयात्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। पासपोर्ट विभाग के अधिकारियों ने आव्रजन प्रक्रिया को लगन से संभालकर इराकी भाइयों के प्रति अपना प्यार दिखाया।

pilgrim

हवाई अड्डे पर 176 इराकी तीर्थयात्रियों का स्वागत

पासपोर्ट विभाग ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि नए उमराह सीजन के आने से पहले देश के बाहर से आने वालों के उमराह और जियारत में स्वागत की पूरी तैयारी कर ली गई है। विशेषज्ञ उपलब्ध कराए गए हैं और उन्हें आव्रजन प्रक्रिया को कुशलतापूर्वक संभालने के लिए नवीनतम मशीनें दी गई हैं। हज और उमराह के सऊदी मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने अमीर मुहम्मद बिन अब्दुलअज़ीज़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आगमन पर 176 इराकी तीर्थयात्रियों का भव्य स्वागत किया।

उन्हें उपहार के रूप में गुलदस्ते, मदीना खजूर और ज़मज़म का पानी भेंट किया। हज और उमराह मंत्रालय ने कहा है कि जो लोग उमराह करना चाहते हैं, उन्हें eatmarna ऐप के जरिए परमिट लेना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular