सऊदी अरब में फंसे ‘श्याम बिहारी’ पूरे 7 साल बाद लौटे भारत ! पत्नी के घिस गए चप्पल, परिजनों में ख़ुशी माहौल

सऊदी अरब के रियाद में फंसे पनियरा के मिठौरा निवासी युवक की सात साल बाद घर वापसी हुई है। युवक के फंसने के बाद उसकी पत्नी ने विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई थी और अब परिजनों में खुशी का माहौल हो गया है. पनियरा के मिठौरा निवासी श्याम बिहारी 2015 में एक एजेंट के माध्यम से सऊदी अरब के रियाद में कमाने गया था।

ndian job

श्याम बिहारी ने बताया कि वहां उसके कपिल ने उसके जरूरी दस्तावेज रख लिया और उसे कम वेतन देकर ज्यादा दूसरा काम कराने लगा। उसने कुछ विरोध किया तो उल्टे सीधे मामले में उसे फंसा देने की धमकी दी जाने लगी। इससे उसकी मानसिक प्रताड़ना के कारण धीरे-धीरे उसका स्वास्थ्य खराब होता जा रहा था। पीड़ित ने मामले की जानकारी वीडियो व पत्र के माध्यम से पत्नी को दी।

shyam bihari

पत्नी ने विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई कि उसके पति से ज्यादा काम लिया जा रहा है और वेतन भी काफी कम दिया जा रहा है। इससे उनका स्वास्थ्य खराब हो गया है और वे मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं। साथ ही उसने पत्र के माध्यम से प्रवासी भारतीय मदद समूह के संस्थापक अरविंद कुमार सागर व अध्यक्ष अविनाश कुमार से अवगत कराते हुए त्वरित मदद की गुहार लगाई।

मामले को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए संस्था ने पीड़ित युवक से संपर्क स्थापित करते हुए जरूरी कागजात व वीडियो को साझा करते हुए मामले को भारतीय दूतावास व विदेश मंत्रालय भारत सरकार को पत्राचार कर अवगत कराया। प्राइवेट कंपनी पर दबाव बना बीते 3 अक्तूबर को पीड़ित युवक श्याम बिहारी की वतन वापसी कराई।

Leave a Comment