HomeSaudi Arabiaजो भारतीय सऊदी अरब में करते हैं ये काम, तो सावधान !...

जो भारतीय सऊदी अरब में करते हैं ये काम, तो सावधान ! इतने किलो तक ओवरलोडिंग करने पर लाखों का जुर्माना

सऊदी अरब के यातायात विभाग ने ट्रकों को लोड करने के लिए नए वजन और आकार के नियम जारी किए हैं। इसके लिए यातायात अधिनियम की धारा 23 में संशोधन किया गया है. यातायात विभाग ने बताया है कि राजमार्गों पर ट्रकों को लोड करने के ड्राइवरों को कुछ वजन और आकार प्रतिबंधों का पालन करना होगा। सऊदी मानक संगठन ने इस संबंध में वजन और आकार के नियम निर्धारित किए हैं।

traffic

2000 किलो तक ओवरलोडिंग करने पर इतने रियाल का जुर्माना

उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। 200 से 2000 किलो तक ओवरलोडिंग करने पर 200 रियाल प्रति किलो का जुर्माना लगेगा. जबकि अधिक वजन 2.1 हजार से 5 हजार किलो तक प्रति सौ किलो 300 रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा। विभाग ने कहा कि 7.1 हजार से 10 हजार किलोग्राम अधिक वजन पर 500 रियाल प्रति सौ किलोग्राम और 10.1 हजार किलोग्राम से अधिक वजन पर 800 रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा।

saudi rod

बिना वजन और साइज स्टेशन की जांच किए लोडिंग ट्रक

यातायात विभाग ने चेतावनी दी है कि यात्रा के दौरान अगर दुबारा वजन और आकार के उल्लंघन किया तो दूसरी बार लगाया गया जुर्माना पहली बार की तुलना में दोगुना हो जाएगा। जुर्माने की अधिकतम सीमा एक लाख रियाल होगी। बिना वजन और साइज स्टेशन की जांच किए लोडिंग ट्रक को पास करने वाले चालक पर पांच हजार रियाल का जुर्माना लगाया जाएगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular