Saudi: Whatsapp पर शादी शुदा महिला को बहकाया, कोर्ट ने सुनाई 5 साल की जेल !

सऊदी अरब के अल-अहसा में एक आपराधिक अदालत ने एक विवाहित महिला को परेशान करने के आरोप में एक स्थानीय नागरिक को पांच साल जेल की सजा सुनाई है. रिपोर्ट के अनुसार, लोक अभियोजन ने स्थानीय नागरिक पर “व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर एक विवाहित महिला को बहकाने की कोशिश करने” का आरोप लगाया था। ऐसा करके उन्होंने सामाजिक शिष्टाचार और निजी जीवन की पवित्रता का उल्लंघन किया।

whatsapp message

एक विस्तृत फैसले में, अदालत ने कहा कि आरोपी ने एक सरकारी अधिकारी के रूप में अपने कर्तव्यों के माध्यम से महिला का पर्सनल नंबर लिया था। सरकारी अधिकारी अपने कर्तव्यों के दौरान प्राप्त निजी जानकारी का उपयोग करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। सरकारी संस्थानों को रेफर करने वालों की निजी जानकारी को गोपनीय रखना उनकी जिम्मेदारी है।

अदालत ने सुना कि आरोपी ने स्वीकार किया था कि जिस नंबर से वह महिला को मैसेज भेज रहा था, वह उसका अपना नंबर था और उसने अपना आधिकारिक कर्तव्य निभाते हुए महिला का नंबर लिया था। उसने यह भी स्वीकार किया कि उसने महिला को बहकाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए. कबूलनामे के बाद कोर्ट ने आरोपी को पांच साल जेल की सजा सुनाई और मोबाइल फोन जब्त करने का आदेश दिया। साथ ही रिमाइंडर के तौर पर छह माह का अतिरिक्त कारावास दिया गया है।

Leave a Comment