सऊदी अरब में आज सोमवार से बुधवार तक मूसलाधार बारिश का High Alert !

सऊदी अरब में मौसम विज्ञान के राष्ट्रीय केंद्र ने कहा है कि सोमवार, 28 नवंबर से बुधवार तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है ! तबुक, उत्तरी सीमा, अल-जौफ और मदीना मुनोरा क्षेत्रों, तबुक के अल-वज, ज़बख हकल, नीम, शर्मा, अमलज और तेमा आयुक्तालयों में बारिश की संभावना है, जबकि अल-जौफ क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में भी बारिश हुई।

vibhag

सऊदी मौसम विभाग कहना है कि हेल, मक्का, जेद्दा, रबीघ, तैफ, अल जुम, अल कमल, खलीस और अल लैथ में बारिश की संभावना है। अल-कासिम क्षेत्र, अल-शरकिया और हफ़र अल-बटन में विभिन्न स्थानों पर मध्यम बारिश की उम्मीद है। मक्का के दक्षिणी क्षेत्र, अल-कुनफदा और अल-रसियात, असीर क्षेत्र के ऊपरी हिस्से, पूर्वी जज़ान, बहा, रियाद क्षेत्र के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र जैसे अफीफ, अल-दावदामी, अल-मजमा, अल- जुल्फी और अल-घाट में तेज हवाएं चलेंगी और गरज के साथ बारिश होगी।

मौसम विभाग ने नागरिकों और निवासी विदेशियों को घाटियों और तूफानी नालियों से दूर रहने के लिए कहा है. मौसम में बदलाव की खबरों पर नजर रखें, खासकर सिविल डिफेंस के निर्देशों का पालन करें। इस बीच सिविल डिफेंस विभाग का कहना है कि ‘सोमवार से बुधवार तक गरज के साथ बारिश की संभावना को देखते हुए एहतियाती कदम उठाए जाने चाहिए.

Leave a Comment