HomeSaudi Arabiaसऊदी अरब में आने वाले टूरिस्ट को दी गयी नयी सुविधा !...

सऊदी अरब में आने वाले टूरिस्ट को दी गयी नयी सुविधा ! अब ले सकते हैं ‘Tour Organiser’ लाइसेंस और कमाईये

सऊदी अरब में टूरिस्ट को कई तरह से सुविधा दी जा रही है. ताकि किंगडम में उनका आना-जाना लगा रहे और देश की अर्थव्यवस्था मज़बूत होती चली जाए. इसी मामले पर पर्यटन क्षेत्र के विशेषज्ञ खालिद अल फरीदा ने कहा है कि अब पर्यटकों को टूर आयोजक लाइसेंस लेने का अधिकार है. किंगडम में आने वाले पर्यटक अपना समूह बनाने के लिए ‘टूर ऑर्गनाइज़र’ लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं.

place

पर्यटक अब ले सकते हैं ‘टूर ऑर्गनाइज़र’ लाइसेंस

यह अधिकार पर्यटन संगठन द्वारा दिया जाता है ताकि बिना लाइसेंस के आयोजक के रूप में कार्य करने या ऐसा करने के लिए ब्लैक लिस्ट में डाले जाने के लिए जवाबदेही की समस्या का सामना न करना पड़े। देश में कई पर्यटक आयोजक बिना पंजीकरण के काम करना शुरू कर देते हैं, जिससे पर्यटकों को उनके द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का मूल्य कम हो जाता है।

saudi

लाइसेंस केवल उन्हें मिलगा जो गुणवत्तापूर्ण सेवा देंगे

पर्यटन मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि जिनके पास पर्यटन आयोजन का लाइसेंस नहीं है उनके साथ कोई व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। बता दे कि पर्यटन आयोजक लाइसेंस मंत्रालय द्वारा जारी किया जाता है। यह लाइसेंस केवल उन्हें दिया जाता है जो गुणवत्तापूर्ण सेवा देते हैं और इसे सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित शर्तों को पूरा करते हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular