अवैध शिकार के आरोप में 26 सऊदी नागरिक को हथकड़ी, रॉयल रिजर्व में किया प्रवेश और…

सऊदी अरब में पर्यावरण कार्य बल ने अवैध शिकार के लिए 26 सऊदी नागरिकों को हिरासत में लिया है। आरोपियों के कब्जे से शिकार में इस्तेमाल हथियार भी बरामद हुए हैं. पर्यावरण संरक्षण के लिए स्थापित टास्क फोर्स को सूचना मिली थी कि कुछ लोगों ने शिकार के उद्देश्य से बिना अनुमति के रॉयल रिजर्व में प्रवेश किया था.

arrested

सूचना मिलने पर पर्यावरण बल ने आरोपियों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. अवैध शिकारियों के कब्जे से तीन बंदूकें, पिस्तौ/ल, 10 एयर गन, 1453 रा/उंड, 5 शिका/र जा’ल, 38 पक्षी पकड़ने वाली जालियां ब/रामद की गईं. पर्यावरण सुरक्षा बल के प्रवक्ता कर्नल अब्दुल रहमान अल-ओताबी ने कहा कि “बिना अनुमति के शिकार के मैदान में प्रवेश करने पर 5,000 रियाल का जुर्माना लगाया जाता है, जबकि निषिद्ध स्थानों पर शिकार करने पर भी 5,000 रियाल का जुर्माना लगाया जाता है।”

special forces

कर्नल अल-ओताबी ने कहा कि “कानून के अनुसार, पक्षियों को घेरने वाले रैप्टर, पक्षी शिकार जाल और उपकरणों के उपयोग पर 100,000 रियाल का जुर्माना लगाया जाता है, जबकि निषिद्ध स्थानों में आग्नेयास्त्रों के उपयोग पर 80,000 रियाल लगाए जाते हैं।” जुर्माने के निर्धारण के संबंध में उन्होंने कहा कि “संबंधित समिति अवैध शिकारियों से बरामद हथियारों की प्रकृति और शिकार के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले जालों की प्रकृति को देखते हुए जुर्माने का निर्धारण करती है।”

Leave a Comment