सऊदी महिला ने खोला अपना खुद का रेस्टोरेंट ! महीने का कमा रही 40 हज़ार रियाल

सऊदी अरब के अल-होफुफ शहर में, एक स्थानीय महिला खुद के दम पर खड़ी हो गयी हैं. जिनका नाम नूरा अल-हमौद है जो अपने ‘पारिवारिक रेस्तरां’ से प्रति माह 40,000 रियाल कमा रही है. नूरा अल-हमौद ने कहा कि “सऊदी महिलाएं जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रही हैं।” बिजनेस वेंचर शुरू करना और उन्हें सफल बनाना सऊदी महिलाओं की पहचान बनती जा रही है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘पारिवारिक रेस्तरां खोलने से पहले, उन्होंने चार साल से अधिक समय तक निजी क्षेत्र में रेस्तरां में काम किया है. जब उन्हें एहसास हुआ कि वह अपने दम पर रेस्तरां चला सकते हैं, तो उन्होंने अपने परिवार से मदद मांगी। पति और बच्चों ने दिया पूरा सहयोग। फैमिली रेस्टोरेंट खोलना मेरा सपना था जो सच हो गया. नूरा अल हमूद ने बताया कि उन्हें बचपन से ही खाना बनाने का शौक रहा है. इसी जुनून ने उन्हें चार साल तक शहर के एक नामी रेस्टोरेंट में काम करने के लिए मजबूर कर दिया।

restro

सऊदी महिला ने कहा, ”मेरे पति ने अपना खुद का रेस्टोरेंट खोलने के विचार का समर्थन किया.” मैं करीब डेढ़ साल से फैमिली रेस्टोरेंट चला रहा हूं। मासिक आय चालीस हजार रियाल से अधिक है. नूरा अल हमूद ने कहा कि संस्कृति मंत्रालय एक पाक पाठ्यक्रम संचालित कर रहा है। इसमें भाग लिया और खुद को अपडेट किया। अब फैमिली रेस्टोरेंट की और ब्रांच दूसरे शहरों में खोलने की योजना है।

Leave a Comment