HomeSaudi Arabiaसऊदी National Day के अवसर पर हुआ Jet Stunt ! देखे खूबसूरत...

सऊदी National Day के अवसर पर हुआ Jet Stunt ! देखे खूबसूरत तस्वीरें

सऊदी अरब में 23 सितंबर को “नेशनल डे” मनाया जायेगा। सऊदी वायु सेना के जेट विमानों ने 92वें राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर जेद्दा में कई स्टंट किये हैं. रक्षा मंत्रालय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विमान के हवाई स्टंट की कई तस्वीरें भी शेयर की है.

विभिन्न स्टंट करने के अलावा, सऊदी वायु सेना के विमानों ने जेद्दा की हवा को सऊदी अरब के आधिकारिक लोगो और झंडे के रंगों से सजाया। जो देखने में बेहद खूबसूरत लग रहा था. जानकारी के लिए बता दे कि रक्षा मंत्रालय और सशस्त्र बलों के कई विभाग राष्ट्रीय दिवस समारोह में सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं. सऊदी वायु सेना के टाइफून, एफ -15, टॉरनेडो, एफ -15 सी विमान स्टंट में भाग ले रहे हैं, जबकि शो जेद्दा, दम्मम, अल-जुबील, अल-अहसा, ताइफ, बहा, बलजर्शी, तबुक में आयोजित किया जाएगा।

national day leave

सऊदी अरब में 23 सितंबर को राष्ट्रिय दिवस मनाया जायेगा और ऐसे में इस अवसर की धूम 18 तारीख से ही चालु हो गयी है. जगह जगह होने वाले प्रोग्रामों की भी घोषणा कर दी गयी है. अब सवाल यह है कि क्या राष्ट्रिय दिवस के मौके पर छुट्टियां हैं तो आईये बताते हैं.

इस साल 2022 को होने वाले नेशनल डे में स्कूल के बच्चों को 2 दिनों की छुट्टी दी गयी है. शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि आज देश भर के स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में ड्यूटी का आखिरी दिन है, जबकि कल, बुधवार और गुरुवार के बाद राष्ट्रीय दिवस की छुट्टी होगी. बता दे कि यह नए शैक्षणिक वर्ष की पहली लंबी साप्ताहिक छुट्टी है। मंत्रालय ने कहा है कि “शैक्षिक और संगठनात्मक कर्मचारियों सहित सभी छात्र बुधवार से शनिवार तक छुट्टी पर रहेंगे, जबकि स्कूल रविवार को हमेशा की तरह खुलेंगे”।

jet

शिक्षा मंत्रालय ने सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ-साथ संगठन के कर्मचारियों को राष्ट्रीय दिवस की बधाई दी है। गौरतलब है कि सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय दिवस की छुट्टी गुरुवार को होगी जबकि रविवार को सभी कार्यालय खुले रहेंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular