HomeSaudi Arabiaसऊदी किंग ने पूर्व जापानी PM शिंज़ो की मौत पर जताया गहरा...

सऊदी किंग ने पूर्व जापानी PM शिंज़ो की मौत पर जताया गहरा दुःख ! अरब जगत के थे सच्चे मित्र

सऊदी अरब ने जुम्मे को जापान के साबिक वाजिरे आज़म शिंजो आबे की हलाकत पर गहरा दुख व्यक्त किया।…अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक स्टेटमेंट में, गैर मुल्क वजारत ने आबे के शोक संतप्त परिवार के साथ-साथ सरकार और जापान के लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

saudi prince
saudi prince

वजारत ने जापान के सबसे लंबे वक़्त तक सेवा देने वाले प्रधान मंत्री के रूप में अबे द्वारा दुन्यावी स्तर पर सबसे प्रभावशाली और करिश्माई नेताओं में से एक के रूप में निभाई गई उल्लेखनीय किरदारों की तारीफ की।
इसने दोनों मुल्को के बीच दोस्ताना रिश्तो और द्विपक्षीय सहयोग के बांड को और मजबूत करने में सऊदी अरब के एक सच्चे दोस्त के रूप में उनकी अहम् भूमिका को भी नोट किया।….

मंत्रालय ने सभी मानवीय और नैतिक मूल्यों का उल्लंघन करने वाले कायरतापूर्ण और barbaric criminal act की कड़े लफ्ज़ो में मज़्ज़मत की, जिससे एक महान वैश्विक नेता कि मौत हो गयी । इसने दुख और दुख की इस घड़ी में जापान की सरकार और लोगों के साथ सऊदी अरब की एकजुटता ज़ाहिर की।

shizo
shizo

इस सप्ताह के आखिर में संसदीय चुनाव से पहले, जुम्मा को नारा शहर में एक मुहीम में प्रोग्राम के दौरान आबे को लगभग 3 मीटर पीछे से गोली मार दी गई थी। इस हमले ने एक ऐसे मुल्क को स्तब्ध कर दिया जहां राजनीतिक हिंसा और बंदूकें इंतहाई दुर्लभ हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular