अल ज़ल्फी में Saudi Green अभियान, लगाए जाएंगे 12 हजार पेड़-पौधे !

सऊदी अरब के अल-ज़ल्फ़ी कमिश्नर मुसफ़र बिन ग़ालिब अल-ओताबी ने गुरुवार को वेस्टर्न एंटरटेनमेंट सेंटर में ‘ग्रीन सऊदी इनिशिएटिव’ का उद्घाटन किया है. इस समारोह में सचिव सऊद अल-अजलीन, औद्योगिक सुरक्षा के उप कार्यकारी निदेशक फलेह बिन सईद और सरकारी संस्थानों के प्रमुखों ने भाग लिया है.

कमिश्नर अल-ज़ल्फी ने कहा कि खारे पानी को प्रयोग करने योग्य बनाने वाली संस्था ने ग्रीन सऊदी इनिशिएटिव को कमिश्नरेट में सफल बनाने के लिए 12 हजार पौधे दान किए हैं. गवर्नर रियाद प्रिंस फैसल बिन बंदर और डिप्टी गवर्नर प्रिंस मुहम्मद बिन अब्दुल रहमान ने निर्देश दिया है कि पूरे कमिश्नरेट में वृक्षारोपण किया जाए ताकि पूरे क्षेत्र को पर्यावरण संरक्षण प्राप्त हो और ग्रीन सऊदी अरब पहल के लक्ष्यों को पूरा किया जा सके.

initiative

पर्यावरण के मुद्दों के महत्व के बारे में समाज को जागरूक करने के लिए सभी सार्वजनिक, निजी और सामाजिक संस्थानों को मिलकर काम करना चाहिए। इसके बिना यह काम नहीं करेगा। हम विभिन्न उपायों को लागू करके अल ज़ाल्फ़ी कमिश्नरेट के लोगों के भविष्य को बेहतर बनाने का इरादा रखते हैं। इससे यहां के लोगों की समृद्धि भी आएगी और क्षेत्र का विकास भी होगा।

बता दे कि अल ज़ल्फी में ग्रीन सऊदी पहल का कार्यान्वयन कई दिनों तक जारी रहेगा। यहां मनोरंजन क्षेत्रों और चारागाहों में पेड़ लगाए जाएंगे। अल-जुल्फी नगर परिषद, पर्यावरण, जल और कृषि मंत्रालय, पर्यावरण और स्काउट सोसायटी और स्वयंसेवक इस काम में भाग लेंगे।

Leave a Comment