सऊदी अरब में शुरू हुआ महिला प्रीमियर Football League ! 6 से 17 वर्ष की लड़कियां कर सकेंगी Participate

सऊदी अरब में खेल इतिहास बनाया गया था जब सऊदी अरब फुटबॉल फेडरेशन महिला प्रीमियर लीग आधिकारिक तौर पर शुरू हुई और अल नस्र ने रियाद में प्रिंस फैसल बिन फहद स्टेडियम के मैदान में समा को हराया। पिछले कुछ सालों में राज्य में महिला फुटबॉल द्वारा उठाया गया यह ताजा कदम है.

 

fdr

पिछले साल की क्षेत्रीय महिला फुटबॉल लीग श्रृंखला के लिए एक बड़ी सफलता थी जिसने 16 टीमों के 400 से अधिक खिलाड़ियों का स्वागत किया। सऊदी अरब फुटबॉल फेडरेशन ने प्रीमियर लीग और फर्स्ट डिवीजन लीग को लॉन्च करने के लिए प्रतियोगिता का पुनर्गठन किया है. नई संरचना ने शीर्ष स्तरीय लीग में शामिल होने के लिए एशियाई चैंपियंस लीग चैंपियन अल हिलाल के साथ-साथ अल-नस्र, अल-अहली, अल-इत्तिहाद और अल-शबाब सहित पारंपरिक पुरुषों के सऊदी प्रो लीग क्लबों को भी आकर्षित किया है.

football

नवेली लीग ने न केवल स्थानीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया है, बल्कि पूरे क्षेत्र और दुनिया के बाकी हिस्सों से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की आमद का स्वागत किया है. जर्मन मुख्य कोच मोनिका स्टाब के नेतृत्व में, सऊदी टीम ने इस साल की शुरुआत में सेशेल्स और मालदीव के खिलाफ दो जीत के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। जमीनी स्तर पर किए गए निवेश ने तीन क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्रों के उद्घाटन को भी देखा है, जिसमें 6 से 17 वर्ष की सैकड़ों लड़कियों का स्वागत किया गया है. इसके अलावा, नई शुरू की गई 2022 गर्ल्स स्कूल लीग ने देश भर के 1,906 स्कूलों में 4,768 टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 50,000 कुलसचिवों का स्वागत किया है.

Leave a Comment