सऊदी अरब में आज मनाया जायेगा ये ख़ास दिवस ! मिलेगी ट्रेनिंग, भारतीयों के लिए मुफ्त, बस इस लिंक पर करें Registration

सऊदी रेड क्रिसेंट ने कहा है कि आज पूरे देश में First Aid Day मनाया जाएगा जिसमें लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के महत्व के बारे में जागरूक किया जाएगा. रेड क्रिसेंट के प्रमुख डॉ. जलाल बिन मुहम्मद अल-अवैसी ने कहा है कि “रेड क्रिसेंट स्वयंसेवकों को आपातकालीन स्थितियों में प्राथमिक चिकित्सा में भी ट्रेनिंग देगा।

उन्होंने कहा है कि ‘जान बचाने के लिए प्राथमिक उपचार प्राथमिक महत्व का है और इमरजेंसी स्थितियों में एक गलत कार्रवाई से जाना खतरे में पड़ सकती है’। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देशभर के शॉपिंग मॉल, बाजार, पार्क और सार्वजनिक स्थानों पर स्टॉल लगाए जाएंगे. साथ ही सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा और बुनियादी चिकित्सा आपूर्ति का महत्व स्पष्ट किया जाएगा.

first aid

उन्होंने कहा है कि सऊदी नागरिकों और प्रवासियों के लिए एक प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम का आयोजन किया गया है, जो बिल्कुल फ्री है. यह कोर्स अरबी और अंग्रेजी भाषाओं में है और विशेषज्ञों की देखरेख में आयोजित किया जाता है। अगर नागरिकों या प्रवासियों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाना है तो इस लिंक https://mutaaheb.srca.org.sa/ पर क्लिक कर सकते हैं.

Leave a Comment