सऊदी अरब की पहली महिला इंजीनियर बनी “Shama Baksh” ! घर बनाते समय करें सऊदी कोड का पालन

सऊदी महिला शमाबख्श को सड़कों की योजना बनाने में पहली सऊदी महिला इंजीनियर से सम्मानित किया गया है. समा बख्श ने कहा कि “मैंने अमेरिका में सड़कों की योजना बनाने में विशेषज्ञता के लिए एक गवर्नमेंट स्कालरशिप पर स्टडी किया और मैं अपनी वापस अपने वतन लौटने के बाद सऊदी देश को ही अपनी सेवा दे रही हूँ.

sama

जानिए शमा बक्श को क्यों पसंद आयी उनकी कम्पनी

समा बख्श ने कहा, “सऊदी अरब में पहुंचने के बाद, मैं एक बड़ी इंजीनियरिंग कंपनी में शामिल हो गयी। कंपनी के बारे में अच्छी बात यह थी कि इसने सेलेक्टिव इंजीनियरों की सेवाओं के कारण Higher Experience पर अपनी पहचान बनाई है।” सऊदी महिला ने कहा कि उसी समय उसे एहसास हुआ कि जेद्दा में घर बन रहे हैं। इसे देखने के बाद, मैंने अब अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया।

shama baksh

समा बख्श ने नागरिकों को घर बनाते समय सऊदी कोड का पालन करने की दी सलाह

विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता वाले 25 इंजीनियरों ने अपना प्रोजेक्ट शुरू कर दिया है। हमारा काम घरों की उचित योजना के तहत बनाना है। प्रोजेक्ट के तहत तीन सलाहकार भी काम कर रहे हैं. समा बख्श ने स्थानीय नागरिकों को घर बनाते समय सऊदी कोड का पालन करने की सलाह दी। नगर पालिका और स्थानीय परिषदों के नियमों का सम्मान करें। गुणवत्ता का निर्माण करें और क्षेत्र में विशेषज्ञों को नियुक्त करें।

Leave a Comment