HomeSaudi Arabiaअभी-अभी: सऊदी में Driver को लेकर बना नया नियम, नहीं पालन किया...

अभी-अभी: सऊदी में Driver को लेकर बना नया नियम, नहीं पालन किया तो लगेगा भारी जुर्माना

सऊदी अरब: ट्रांसपोर्ट जनरल अथॉरिटी (TGA) ने ऐलान करते हुए कहा कि TAXI ड्राइवरों को ड्रेस पहनना ज़रूरी कर दिया गया है। ये नियम आज यानी 12 जुलाई 2022 से लागू कर दिया गया है। अगर कोई ड्राइवर इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा।

सार्वजनिक टैक्सियों, टैक्सी रूटिंग सेवाओं, गाइडेड वाहनों और टैक्सी एजेंट को भी वर्दी पहनना आवश्यक होगा। टैक्सियों और टैक्सी Agent को नियंत्रित करने वाले नियमों के प्रावधानों का पालन करते हुए, वर्दी पहनना इन गतिविधियों के अभ्यास के लिए एक मुख्य आवश्यकता के रूप में माना जाएगा।

सार्वजनिक टैक्सी ड्राइवर, एयरपोर्ट टैक्सी ड्राइवर, फैमिली टैक्सी ड्राइवर, पैसेंजर ट्रांसपोर्ट ऐप ड्राइवर और निजी टैक्सी ड्राइवर सभी को निर्दिष्ट वर्दी पहनने की आवश्यकता होगी।

प्राधिकरण के अनुसार वर्दी पहनने से प्राधिकरण के विकास प्रयासों में योगदान होता है और परिवहन सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार होता है।

ड्राइवरों को वर्दी पहनने की आवश्यकता के द्वारा, टीजीए का उद्देश्य उनकी उपस्थिति को मानकीकृत और सुधारना, सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करना और लाभार्थियों के अनुभव में सुधार करना है। इसके अलावा, प्राधिकरण ने पुष्टि की कि उसका निर्णय सार्वजनिक टैक्सियों और यात्री परिवहन ऐप की गतिविधियों और सेवाओं को अद्यतन करने और सुधारने की एक व्यवस्थित और निरंतर प्रक्रिया का हिस्सा है।

Manish Kumar
Manish Kumar
Daily CG News के Founder हैं। विदेश में रह रहे भारतीयों के लिए हमेशा तत्पर हाज़िर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular