सऊदी अरब में 5 साल के मासूम की दम घुटने से मौत ! ड्राइवर ने लॉक कर दिया स्कूल बस और…

सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत में कातिफ गवर्नरेट में एक पांच साल के बच्चे की जान चली गयी. यह हादसा रविवार की है. जब एक प्राइवेट स्कूल बस के अंदर छोड़ दिया गया था। हसन हाशिम अल-शोआला की बस चालक की कथित भूलने की बीमारी के कारण दम घुटने से मौत हो गई। क्षेत्र के सुरक्षा और शिक्षा अधिकारियों ने त्रासदी की जांच शुरू कर दी है।

school bus

हादसा तब हुआ जब ड्राइवर ने बस को बंद कर दिया और सभी छात्रों के बस छोड़ने की पुष्टि किए बिना बस छोड़ दिया। किंडरगार्टनर की बस के अंदर छोड़े जाने के बाद दम घुटने से मासूम की जान चली गयी. पूर्वी प्रांत में शिक्षा विभाग के प्रवक्ता सईद अल-बहेस ने कहा कि यह दुर्घटना ड्राइवर की भूलने की वजह से हुई, जो यह सुनिश्चित करने में विफल रहा कि बस में ताला लगाने से पहले कोई छात्र नहीं था।

buss

क्षेत्र में शिक्षा विभाग ने अपने निदेशक डॉ. सामी अल-ओताबी के कार्रवाई के तहत, स्कूल का दौरा करने और दुखद घ’ना के सभी पहलुओं से संबंधित आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए एक कार्य दल का गठन किया है। पूर्वी प्रांत में पूरे शिक्षा समुदाय की ओर से अल-बहेस ने बच्चे के निधन पर दुख जताया और उनके परिवार को सब्र रखने की दुआ करी.

Leave a Comment