HomeSaudi Arabiaसऊदी अरब सरकार ने गाजा पर इजरायली बमबारी की कड़ी निंदा, कहा...

सऊदी अरब सरकार ने गाजा पर इजरायली बमबारी की कड़ी निंदा, कहा फिलिस्तानियों के साथ खड़े हैं, 24 की मौत !

सऊदी विदेश मंत्रालय ने गाजा पट्टी पर इजरायली कब्जे वाली सेना के हमले की कड़ी निंदा की है। सऊदी के विदेश मंत्रालय ने कहा कि राज्य हमेशा अपने फिलिस्तीनी भाइयों के साथ है. सऊदी विदेश मंत्रालय ने तनाव को समाप्त करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया।

hamla

हमले में कुल इतने लोग मारे गए

गाजा के नागरिकों को हर संभव और आवश्यक सुरक्षा देने के लिए सभी प्रयास किए जाने चाहिए। आपको बता दे कि इजरायल के कब्जे वाले बलों द्वारा गाजा पर हमले में दस से अधिक लोग मारे गए और लगभग 80 घायल हो गए. इजरायल ने शुक्रवार को गाजा पर कई हवाई हमले किए जिससे हमास के एक वरिष्ठ कमांडर समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

इजरायल ने ‘विशेष स्थिति’ की घोषणा की, बॉर्डर से 80 किलोमीटर के दायरे में सभी स्कूल

इजरायल ने कहा है कि कब्जे वाले पश्चिमी तट में इस सप्ताह के प्रारंभ में एक वरिष्ठ फलस्तीनी विद्रोही की गिरफ्तारी के कारण बढ़े तनाव के बीच उसने शुक्रवार को गाजा पर हमला किया। इजरायल ने देश में भी ‘विशेष स्थिति’ की घोषणा की है जहां सीमा से 80 किलोमीटर के दायरे में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और लोगों की अन्य गतिविधियां रोक दी गई हैं।

attack

इजरायली दुश्मनों को नया अपराध की कीमत चुकानी होगी

सोमवार को कब्जे वाले पश्चिमी तट में हमास के एक वरिष्ठ सदस्य की गिरफ्तारी के बाद हमले की आशंका में इजरायल ने इस सप्ताह की शुरुआत में गाजा के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया था और सीमा पर अतिरिक्त जवानों को भेजा था। इजरायल और फलस्तीन के बीच हालिया समय में सबसे भीषण लड़ाई मई 2021 में हुई थी और इस साल की शुरुआत में भी इसकी आशंका बढ़ गई थी। हमास के प्रवक्ता फावजी बरहोम ने कहा, “गाजा के खिलाफ भड़कावे की कार्रवाई शुरू करने वाले इजरायली दुश्मनों ने नया अपराध किया है, जिसकी कीमत उन्हें चुकानी होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular