Saudi Arab Gold रेट में हुई वृद्धि, फटाफट चेक कीजिये 22 से 18 कैरट तक के दाम !

Saudi Arab Gold: बीते दिन शुक्रवार 20 जनवरी को कारोबार शुरू होने के साथ ही सऊदी गोल्ड मार्केट में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली. बढ़ोतरी के बाद 24 कैरेट सोने की प्रति ग्राम कीमत 232.09 रियाल हो गई.

सऊदी किंगडम में 21 कैरेट सोने का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। गुरुवार को उपलब्ध 200.86 रियाल से एक ग्राम की कीमत बढ़कर 203.08 रियाल हो गई.

Also Read : भारतीय को मिलेगा Saudi Arabia की नागरिकता, करना होगा ये काम जानिये नया कानून !

22 कैरेट का Saudi Arab Gold

वहीँ 22 कैरेट सोना प्रति ग्राम 212.75 रुपये जबकि 18 कैरेट सोना 174.07 रियाल प्रति ग्राम बिका है और 21 कैरेट 8 ग्राम सोने की गिन्नी 1,949.55 रियाल में बिकती रही। वहीँ 8 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत 2,042.38 रियाल प्रति गिनी और 24 कैरेट सोने की कीमत 2,228.05 रियाल प्रति गिनी थी। पिछले साल खाड़ी देश सऊदी अरब में सोने Saudi Arab Gold और कॉपर के नए भंडार मिले हैं. सऊदी अरब ने हाल ही में पवित्र शहर मदीना (Medina) में सोने (Gold) और तांबे के अयस्क के भंडार के लिए नई साइट्स की खोज की घोषणा की. सऊदी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक सोने के अयस्क की खोज मदीना क्षेत्र में अबा अल-राहा की सीमा के भीतर हुई. अधिकारियों के मुताबिक मदीना में अल-मदीक क्षेत्र में चार स्थलों पर तांबे के भंडार की खोज की गई.

Saudi Arab Gold का मिला भंडार

मदीना में Saudi Arab Gold सोने के नए भंडार मिलने की वजह से अंतरराष्ट्रीय और देश के स्थानीय निवेशक और ज्यादा आकर्षित होंगे, जिससे माइनिंग क्षेत्र में अधिक निवेश बढ़ने की उम्मीद है. सऊदी अरब ज्योलॉजिकल सर्वे (Saudi Geological Survey) ने सोशल मीडिया पर लिखा, “गोल्ड साइट्स की खोजों के साथ हम दुनिया के लिए निवेश के अवसरों को लेकर और अधिक संभावनाएं खोलने की उम्मीद करते हैं.” अल अरबिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक नई खोजों से अब स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों को लुभाने और देश की अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देने की उम्मीद है.

Also Read : Jobs In Saudi Arabia 12वीं पास लोगों को सऊदी अरब में मिल सकती ये 5 नौकरियां और मोटी सैलरी !

Leave a Comment