इस फेस्टिवल में 50 देशों के बीच हुआ Competition, सऊदी अरब ने जीता खिताब !

सऊदी अरब के फ़ूड ने पूरे फेस्टिवल में अपनी धूम मचा दी. दरअसल एक इंटरनेशनल फ़ूड फेस्टिवल में सऊदी फ़ूड ने अपने स्वाद के साथ साथ सांस्कृतिक रंग भी बिखेरा है. बता दे कि यह फेस्टिवल पेरिस का एफिल टावर में हुआ था. 1 से 4 सितंबर तक पेरिस द्वारा आयोजित पांचवें इंटरनेशनल गैस्ट्रोनॉमी फेस्टिवल में सऊदी अरब और पाकिस्तान सहित 50 से अधिक देशों ने अपनी संस्कृति में प्रसिद्ध और स्वादिष्ट भोजन पेश किया।

festival

सऊदी पाक कला आयोग की मुख्य आयोजन अधिकारी मैदा बद्र, जिन्होंने 2016 में शेफ के रूप में इस फूड फेस्टिवल में भाग लिया था, उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त किया और कहा कि उनके देश के व्यंजनों और संस्कृति के बारे में जागरूकता एक सुखद प्रभाव पैदा करती है. पेरिस में एफिल टॉवर के जंक्शन पर स्थापित इस फूड विलेज में सात पवेलियन स्थापित करके इस त्योहार के सभी प्रमुख प्रतिभागियों में सऊदी अरब सबसे महत्वपूर्ण भागीदार है. त्योहार में सऊदी स्टालों ने विजिटर का स्वागत पारंपरिक खाना, पारंपरिक संगीत और संस्कृति का आनंद लेने के साथ-साथ स्वादिष्ट व्यंजनों और सऊदी कॉफी के अनोखे स्वाद का आनंद दिलाया।

fest

मैदा बद्र ने कहा कि हमारे सात स्टालों में राज्य के सभी क्षेत्रों की संस्कृति के रंग हैं और आप विभिन्न प्रकार की तिथियों के साथ क्षेत्रीय सऊदी कॉफी का भी आनंद ले सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सऊदी अरब ने 2022 को सऊदी कॉफी के वर्ष के रूप में पेश किया है. मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि यहां आने वाले लोग सोचते हैं कि सऊदी अरब एक रेगिस्तान है, लेकिन मंडप को देखने के बाद उन्हें एहसास होता है कि कॉफी के अलावा, राज्य में आम, केला और कई अन्य फलों के भी खेत हैं.

festival

एक मंडप में हस्तशिल्प के प्रदर्शन के साथ अनोखे सुगंधित और स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं. सऊदी शेफ मुंह में पानी लाने वाले पारंपरिक व्यंजन पेश करते हैं जो पारंपरिक रूप से किसी भी सऊदी घर में पाए जा सकते हैं, जो राज्य की विशेष और अनूठी परंपराओं को पेरिस के केंद्र में लाते हैं।

Leave a Comment