सऊदी अरब में Nonstop Bus Service शुरू, 81 लोगों की सीट, जानिए खुलने की टाइमिंग

सऊदी अरब में अल शरकिया नगर पालिका ने सार्वजनिक परिवहन परियोजना का प्रायोगिक चरण शुरू कर दिया है। यह सेवा 18 घंटे उपलब्ध रहेगी. अल-इकतसिय्याह के मुताबिक, दम्मम, अल-खोबर, धहरान और अल-कातिफ रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा। ये बसें प्रतिदिन 400 किलोमीटर का सफर तय करेंगी.

bus

पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस के लिए 212 स्टैंड 

शरकिया नगर पालिका ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट बस के लिए 212 स्टैंड बनाए जाएंगे. शहरों के सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं को कवर किया जाएगा. साथ ही आधुनिक सुविधाओं से लैस 85 नई बसों का संचालन होगा. इस नए सर्विस में विकलांगों को ख़ास सुविधा दी गयी है ताकि उन्हें सफर करने में आसानी हो. बता दे कि एक बस में 81 लोग ही यात्रा कर सकते हैं।

जानिए सुबह कितने बजे से खुलेंगी बस

अगर इसकी टाइमिंग की बात करें तो बस रोजाना 18 घंटे सुबह 5:30 बजे से रात 11:30 बजे तक चालु रहेगी। अल-शर्किया नगर पालिका का कहना है कि बसों की निगरानी और बस संचालन पर नजर रखने के लिए स्मार्ट सिस्टम लगाया गया है. किराए का भुगतान स्मार्ट कार्ड के माध्यम से किया जाएगा और अगर इसका रिचार्ज करना है तो ई-चैनल से किया जा सकता है.

bus

कंपनी के साथ पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट 

अल-शर्किया नगर पालिका ने दम्मम और अल-कातिफ में बस पब्लिक ट्रांसपोर्ट परियोजना शुरू करने के लिए एक कंपनी के साथ पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट लिया है. नगर पालिका का कहना है कि इस नए ‘बस सेवा से pollution कम होगा और इससे ट्रैफिक पर भी कण्ट्रोल होगा.

Leave a Comment