सऊदी अरब जाने वालों के लिए खुशखबरी, मात्र 10 मिनट में बन जायेगा VISA !

सऊदी अरब जाने वालों के लिए खुशखबरी, अब मात्र 10 मिनट में बन जायेगा VISA !

सऊदी अरब से जुड़े एक और नए वीडियो में आपका स्वागत है।. ….. अस्सलाम अलैकुम।।।।।।।।।।।।।।।। मैं अंदलीब अख्तर।।।।।।।।।।।।।। आप देख रहे हैं Daily Saudi News !

अगर आप भी सऊदी अरब जाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद होगी क्यूंकि अब महज़ 10 मिनट के अंदर ही सऊद का वीज़ा बन जाएगा ! दरअसल SAUDI के दूत ने कहा कि अब online visa केवल उमराह का ही नहीं बल्कि अब यात्री वेबसाइट की मदद से टूरिस्ट वीजा के लिए भी आवेदन दे सकते हैं और यह वीजा ज्यादा से ज्यादा मात्र 10 मिनट के अंदर ही जारी कर दिया जाएगा।

टूरिस्ट सऊदी के किसी भी कोने में जा सकते हैं और बिना किसी शर्त और नियम के कहीं भी घूम सकते हैं। साथ ही इस दौरान वह आसानी से उमराह भी कर सकते हैं. वहीँ अभी सऊदी अरब की सरकार ने भारतीयों को वीजा नियमों में बड़ी छूट दी है. जहाँ सऊदी जाने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी. दूतावास की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के प्रयासों के तहत यह फैसला लिया गया है. सऊदी दूतावास ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

हम सभी जानते है की सऊदी अरब की सरकार अपने यहाँ पर आने वाले व्यक्तियों के लिए अलग अलग प्रकार की वीज़ा उपलब्ध करवाता है, और जाहिर है इनकी फीस भी उसी प्रकार होगी। हमें सऊदी अरब वीज़ा के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है ताकि हम सही वीज़ा का चुनाव कर पाएं।

अगर आपने हमारे पेज को अब तक फॉलो नहीं किया है तो तुरंत कर लें ताकि आप तक ज़रूरी जानकारियां पहुँचती रहे !

बता दे कि सऊदी अरब सरकार अपने यहाँ आने वाले पर्यटकों और कामगारों को लगभग 15 प्रकार वीज़ा देता है. जिनमे से कुछ हैं सरकारी वीज़ा, रोज़गार वीज़ा, टूरिस्ट वीज़ा, व्यापार वीज़ा, छात्र वीज़ा, Diplomatic & Official VISA, Residence VISA, Premium residency VISA, Newborn VISA, Exit/Re-Entry वीज़ा इत्यादि !

आईये अब जानते हैं विस्तार से की सऊदी ने जब PCC के नीम को हटाया तो ट्वीट में क्या कहा गया ! ट्वीट में कहा गया की “सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी के मद्देनजर, उसने भारतीय नागरिकों को पुलिस सत्यापन प्रमाणपत्र (पीसीसी) जमा करने से छूट देने का फैसला किया है.” भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब की यात्रा के लिए वीजा लेने में पीसीसी की आवश्यकता नहीं होगी. दूतावास ने कहा कि वह सऊदी अरब में शांति से रहने वाले 20 लाख से अधिक भारतीय नागरिकों के योगदान की सराहना करता है.

नई दिल्ली में सऊदी दूतावास ने ट्विटर पर लिखा, “किंगडम ऑफ सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी के मद्देनजर, किंगडम ने भारतीय नागरिकों को पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट (PCC) जमा करने से छूट देने का फैसला किया है.”

खबर पसंद आयी हो तो एक like ज़रूर करें और वीडियो को शेयर करना न भूले !

हम लाते रहेंगे ऐसी ही तमाम जानकारियां।।।।।।।।।।।।।।। तब तक देखते रहिये Daily Saudi

Leave a Comment