अब मोबाइल चॉकलेट समेत ये सभी सामान ज़ब्त हो जायेगा एयरपोर्ट पर ही ! सऊदी हुकूमत ने लगायी रोक

सऊदी अरब से चॉकलेट, मोबाइल या अन्य कोई भी सामान लेकर अपने मुल्क जाने वाले लोग सावधान हो जाएं! अभी अभी आ रही खबरों के अनुसार पाकिस्तान के लोगों के लिए यह खबर है! पाकिस्तान के जितने भी नागरिक अपने मुल्क जा रहे हैं अगर उनके बैग में चॉकलेट्स , मोबाइल या कोई भी अन्य इंपोर्टेड सामान जो भी वो सऊदी अरब से अपने घर परिवार के लिए लेकर जा रहे हैं तो कस्टम वाले उस सामान को एयरपोर्ट में ही निकाल रहे हैं।

luggage

कोई भी इंपोर्टेड सामान को वहां से घर ले जाने की इजाजत नहीं दे रहे है! जो पाकिस्तानी लोग सऊदी अरब से पाकिस्तान अपने परिवार के लिए चॉकलेट्स ,मोबाइल , इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित कोई भी इंपोर्टेड सामान लेकर पाकिस्तान जा रहे हैं तो उन लोगों को पाकिस्तानी एयरपोर्ट पर कस्टम वाले रोक रहे हैं और उनका सारा सामान निकाल रहे हैं।

saudi airport

यह खबर पाकिस्तानियों के लिए बेहद दर्दनाक है क्योंकि बहुत सारे पाकिस्तानी लोग अपने घर कई कई साल में जाते हैं और अपने परिवार , बीवी, बच्चों के लिए सामान लेकर जाते हैं ताकि उन को खुश कर सके मगर पाकिस्तान एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों द्वारा कि जा रही इस हरकत से पाकिस्तानी लोग काफी परेशान हैं. इसलिए बेहतर है कि सिर्फ अपना रियाल ही लेकर जाए। कोई भी कीमती सामान लेकर सऊदी अरब से पाकिस्तान ना जाए वरना कस्टम वाले पाकिस्तान एयरपोर्ट पर ही सारा सामान निकाल लेंगे.

Leave a Comment