आज जुमा 21 October से शुरू हो गया Riyad Season, भारतीय प्रवासी भी जाकर घूमे !

सऊदी अरब में तीसरा रियाद सीजन कल शुक्रवार, 21 अक्टूबर से शुरू होने वाला है. जिसमे साढ़े आठ हजार से अधिक विभिन्न activities होने वाले हैं. जिसका नारा ‘बियॉन्ड द फैंटेसी’ होगा। बता दे कि इस साल का आयोजन प्रशंसकों को 15 क्षेत्रों में मनोरंजन का एक नया ही रंग देखने को मिलेगा। जिनमें से प्रत्येक स्टोर, कैफे, रेस्तरां, गेम, थिएटर और कई नए वैश्विक अनुभवों सहित विभिन्न गतिविधियों और कार्यक्रम शामिल हैं.

season

इन क्षेत्रों में बुलेवार्ड वर्ल्ड, बुलेवार्ड रियाद सिटी, विंटर वंडरलैंड, अल मेरबा, स्काई रियाद, वाया रियाद, रियाद चिड़ियाघर, लिटिल रियाद, द ग्रोव्स, इमेजिनेशन पार्क, अल सुवेदी पार्क, सूक अल ज़ील, क़ुरियत ज़मान, फैन फेस्टिवल और रियाद फ्रंट शामिल हैं। हैं. ग्रोव्स ज़ोन प्रशंसकों को आइस लाउंज के माध्यम से उत्तरी ध्रुव पर होने का अनुभव करने की अनुमति देगा, जो कि किंगडम में अपनी तरह का पहला है और लोगों को तापमान शून्य से 18 डिग्री सेल्सियस नीचे ले जाता है।

कुरीत ज़मान ज़ोन अपने सेक्शन ओल्डीज़ थिएटर, मार्बल्स वैली, बैकयार्ड स्टेडियम, मैसन हाउस, सौदिया चैनल वन, अल मैदान और बाज़ार के माध्यम से आगंतुकों को ऐतिहासिक युग में एक पुरातत्व खिड़की की पेशकश करेगा। यह क्षेत्र आगंतुकों को अतीत और इसके लंबे समय से चले आ रहे रीति-रिवाजों की यात्रा पर ले जाता है।

यहां कई पुरानी शैली के स्टोर, कैफे और रेस्तरां भी हैं जहां उत्साही लोग एक दिलचस्प माहौल में ऐतिहासिक जीवन शैली के बारे में जान सकते हैं। riyad zoo zone में 190 प्रजातियों के 1,300 से अधिक जानवरों को रखा जाएगा। दर्शक उन्हें देखने और उनकी तस्वीरें लेने का आनंद लेंगे, उन्हें खिलाने और मनोरंजक प्रदर्शन देखने जैसी अन्य रोमांचक गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं।

2022

द लिटिल रियाद ज़ोन, डिप्लोमैटिक क्वार्टर में स्थित, कई मनोरंजन कार्यक्रम प्रदान करता है जैसे कि लाइव म्यूज़िकल शो, स्थानीय उत्पादों के लिए एक किसान बाज़ार और विभिन्न कार्यशालाएँ, ज़ोन में योग और एरोबिक्स सत्र भी शामिल होंगे। रियाद सीजन में 65 दिनों तक आतिशबाजी का प्रदर्शन होगा। इसके अलावा, विभिन्न सऊदी और अरब नाटक, संगीत कार्यक्रम, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियां होंगी जिनमें मोबाइल फोन, इत्र और विभिन्न खेल उपकरण की दुकानें, साथ ही परिवारों, व्यक्तियों और बच्चों के लिए कई दिलचस्प कार्यक्रम शामिल होंगे।

Leave a Comment