21 October को होगा Riyad Season का उद्घाटन ! जानिए भारतीयों को क्या-क्या मिलेगा नया मज़ा

रियाद सीज़न अगले साल 2023 में शुरू होने वाला है. मनोरंजन विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष, इंजीनियर फैसल बफारत ने रियाद सीजन 2023 में ‘नया क्या है’. इससे जुडी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां दी है. हालाँकि रियाद सीजन 2022 का उद्घाटन 21 अक्टूबर को ही हो जायेगा और इसका नारा ‘Thought Ahead’ होगा।

season

बफ़रत ने कहा कि रियाद सीजन 2023 में नया यही होगा कि हम सऊदी अरब को अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन केंद्र बनाने के करीब आ गए हैं. रियाद सीज़न का मुख्य लक्ष्य राज्य को पर्यटन के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाना है। वे इस लक्ष्य को हासिल करने के करीब हैं। रियाद सीजन छह महीनों में 15 मिलियन से अधिक प्रशंसकों की मेजबानी करेगा, जिनमें से 1.3 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक होंगे। बुलेवार्ड रियाद सिटी को आधुनिक तर्ज पर विकसित किया गया है।

2022

भिन्नता लगभग 30% है। इस बार यहां रियाद सीजन के दौरान कई तरह के प्रोग्राम होंगे। नए रेस्तरां, थिएटर, कैफे और बहुत कुछ होगा। बफ़रत ने बताया कि विंटर वंडरलैंड 80 से अधिक खेलों के साथ रियाद सीज़न का केंद्रबिंदु भी है। अल मारवाबा जोन में 8 रेस्टोरेंट और इंटरनेशनल कॉफी हाउस मिलेंगे। समय क्षेत्र में वे गतिविधियाँ दिखाई देंगी जो पिछले सीज़न में नहीं देखी गई थीं. जो फुटबॉल गेम के फैंस हैं वे रियाद सीजन में फुटबॉल विश्व कप के मैच बड़ी स्क्रीन पर देख सकेंगे। इस बार 8 नए जोन बनाए गए हैं। रियाद सीजन में 15 जोन खोले जाएंगे। प्रतिदिन ढाई लाख से अधिक फैंस का स्वागत किया जाएगा।

Leave a Comment