सऊदी अरब के जर्मन दूतावास ने की घोषणा, अब जर्मन नागरिकों को मिलेगा Schengen visas

रियाद में जर्मन दूतावास के अनुसार, इस महीने से, जर्मनी के लिए शेंगेन वीजा के लिए आवेदन केवल नए सेवा प्रदाता TLScontact के पास ही दर्ज किए जा सकते हैं। साल 2007 में स्थापित हुआ TLScontact यात्रियों और नागरिकों को उनकी ओर से वीजा और कांसुलर सेवाएं देने के लिए दुनिया भर की सरकारों के साथ काम करता है।

germany-schengen-visa

सितंबर 2022 के अंत तक, शेंगेन वीज़ा के लिए आवेदन वीएफएस ग्लोबल वीज़ा सेवा के साथ दर्ज किए गए थे। इस अक्टूबर 2022 से, जर्मनी के लिए शेंगेन वीजा के लिए आवेदन केवल नए सेवा प्रदाता TLScontact के पास ही दर्ज किए जा सकते हैं। जर्मन दूतावास ने ट्वीट करते हुए कहा कि रियाद, जेद्दा और अलखोबार में टीएलएस आवेदन केंद्र आपकी सेवा में होंगे। टीएलएस संपर्क आवेदन केंद्रों ने इस सप्ताह परिचालन शुरू किया, जिसमें रियाद केंद्र 4 अक्टूबर से, जेद्दा केंद्र 5 अक्टूबर से और अलखोबार केंद्र 6 अक्टूबर से संचालित हो रहा है। बता दे कि नियुक्तियां शुरू में सीमित संख्या में उपलब्ध होंगी।

दूतावास ने सलाह भी दी कि अगर आप अक्टूबर या नवंबर में जर्मनी की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो कृपया अपना वीज़ा अपॉइंटमेंट पहले से बुक कर लें. वे सभी आवेदक जिन्होंने सितंबर के अंत तक VFS Global के पास अपना आवेदन दाखिल किया है, वे VFS Global के माध्यम से अपने पासपोर्ट वापस लेने पड़ेंगे, क्योंकि अक्टूबर से जर्मनी के लिए वीज़ा आवेदन केवल TLS संपर्क के माध्यम से दर्ज किए जा सकते हैं।

ryy

शेंगेन वीज़ा के लिए आवेदन करने के अनिवार्य चरणों में वीडिएक्स फॉर्म को पूरा करना शामिल है; टीएलएस वेबसाइट पर पंजीकरण; सहायक दस्तावेज तैयार करना और अपॉइंटमेंट लेना; एक आवेदन जमा करना और आवेदन केंद्र पर बायोमेट्रिक डेटा प्रदान करना, और पासपोर्ट लेने के लिए केंद्र में वापस आना। आवेदक एक्सप्रेस कूरियर सेवा का भी उपयोग कर सकता है।

Leave a Comment