HomeSaudi Arabiaसऊदी अरब में भी आया सैलाब ! जगह जगह घुसा पानी... रिकॉर्ड...

सऊदी अरब में भी आया सैलाब ! जगह जगह घुसा पानी… रिकॉर्ड तोड़ मूसलाधार बारिश से तबाही

रविवार को भारी बारिश के कारण रियाद क्षेत्र के उत्तरी इलाकों में पानी भर गया। घाटियों में पूरी तरह जलजमाव हो गया. सोशल मीडिया पर भारी बारिश के दृश्यों वाली फोटो वायरल हुई थी। जिसमें देखा जा सकता है कि नॉर्थ रियाद के सदाक कमिश्नरेट और नॉर्थ वेस्ट कमिश्नरेट के आशिकर की घाटियों और घाटियों में पानी खड़ा है.

flood

रविवार को भी उत्तरी रियाद के अल-नरजिस इलाके में बारिश हुई। यहां कुछ जगहों पर मध्यम बारिश और अन्य में भारी बारिश देखे गए। शरकिया, कासिम, बहा और मक्का के ऊपरी इलाकों में भी तेज धूल भरी हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने की खबरें आ रही हैं. राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने पहले एक रिपोर्ट जारी की थी और चेतावनी दी थी कि रियाद, कासिम और अल शरकिया में अलग-अलग स्थानों पर धूल और गरज के साथ तेज हवाएं चलेंगी। नेशनल सेंटर ने भी बहा में कुछ स्थानों पर बारिश की सूचना दी थी और कहा था कि इसका प्रभाव मक्का क्षेत्र के ऊपरी इलाकों तक पहुंच जाएगा।

rainfall

मौसम विभाग ने कहा है कि अगस्त का महीना देश का सबसे गर्म महीना माना जाता है, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में आंधी की श्रृंखला के कारण ताइफ़, बहा, असिर और जज़ान के तापमान में कमी आई है. नज़रान, रियाद, अल शरकिया और जाज़ान में गरज के साथ बारिश की संभावना मौसम में सुधार का संकेत देती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular