सऊदी महिला ‘रिशा अल कुरैशी’ ऊंट पर सवार होकर जा रही रियाद से जेद्दा शहर ! गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड…

ऊंट पालने का शौक रखने वाली सऊदी महिला रिशा अल-कुराशी ने ऊंट पर सवार होकर रियाद से जेद्दा तक का सफर शुरू किया है. रिशा ने 6 महीने पहले शाह अब्दुलअजीजवंत रेस में हिस्सा लिया था। इस मौके पर उसने कसम खाई थी कि अगर वह दौड़ में फेल हो गई तो वह ऊंट पर सवार होकर नजद से हिजाज की यात्रा करेगी।

risha

राशा अल-कुराशी ने संबंधित अधिकारियों से रियाद से जेद्दा तक ऊंट पर यात्रा करने की अनुमति ले ली और फिर रियाद से अपनी यात्रा शुरू की। ऋशा अल-कुराशी 2 दिनों की यात्रा के बाद शुक्रवार को रियाद से अल हफना पहुंची हैं, जहां से वह कासिम के लिए रवाना होंगी। उनके पास जेद्दा तक 14 स्टॉप होंगे. अपनी यात्रा के बारे में, रिशा अल-कुराशी ने कहा कि यह एक दिलचस्प अनुभव है जिससे वह गुजर रही है.

इस अनुभव से यह बात अच्छी तरह से समझ में आ गई है कि कैसे उनके पूर्वज ऊंटों पर रेगिस्तान और रेगिस्तान में यात्रा करते थे। रिशा अल-कुराशी ने कहा कि “अनुमान के मुताबिक, इस यात्रा में 20 दिन लगेंगे और वे राष्ट्रीय दिवस पर जेद्दा पहुचेंगी। यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि रोजाना 50 किमी की दूरी तय करने के बाद वह कुछ देर आराम करती हैं.

risha al kuraishi

इस यात्रा के अनोखे अंदाज की खूब तारीफ हो रही है वहीं सुरक्षा एजेंसियां ​​इनका भी ख्याल रख रही हैं. यात्रा की कठिनाइयों के बारे में, ऋशा ने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह यात्रा बहुत थका देने वाली है, लेकिन यह हमारे पूर्वजों की कठिनाइयों का एक अच्छा विचार देती है जिन्होंने ज्ञान या व्यापार प्राप्त करने के लिए इतनी कठिनाई का सामना किया। रिशा अपनी इस यात्रा को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराना चाहती हैं.

Leave a Comment