दुनिया का सबसे महंगा घर, जहां सिर्फ 1 रात के लिए ठहरे सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ! जमाल खशोगी के भाई…

सऊदी अरब प्रिंस मोहम्मद सलमान फ़्रांस यात्रा पर गए हैं जहां उनकी ऑफिसियल मीटिंग होने वाली है. इस दौरान वे दुनिया के सबसे महंगे घर में रहे और अपनी पूरी रात गुज़ारकर वहां आराम फ़रमाया। इसके बाद से पेरिस के बाहर लौवेसिएन्स में मौजूद शैटॉ लुई XIV हवेली चर्चा में छाई हुई है। बता दे कि वर्साय पैलेस फ्रांसीसी शाही परिवार का आधिकारिक निवास था, जिसे वर्तमान में म्यूजियम में बदल दिया गया है.

prince

क्या लक्ज़री घर को फ़र्ज़ी तरीके से ख़रीदे गया, जानिए सच

7,000 वर्ग मीटर में फैली इस हवेली को 2015 में एक अज्ञात खरीदार ने 275 मिलियन यूरो में खरीदा था। इसी कारण इसे दुनिया का सबसे महंगा घर करार दिया था। सूत्रों का ये भी दावा है कि इस हवेली के मालिक सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि उन्होंने फर्जी कंपनियों के जरिए इस घर को खरीदा था। हालांकि, इस रिपोर्ट में किए गए दावे की न तो फ्रांस ने खुलासा किया और न ही सऊदी अरब ने.

salman

लक्ज़री हवेली के मालिक जमाल खशोगी के भाई

अब समाचार एजेंसी एएफपी ने फ्रांसीसी अधिकारियों के हवाले से बताया है कि मोहम्मद बिन सलमान गुरुवार को फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलने से पहले इसी हवेली में रुके हुए थे। इस हवेली की बाउंड्री के बाहर गेट पर बड़ी संख्या में सूट-बूट पहने गार्ड्स को देखा गया था। शैटॉ लुई XIV हवेली का संबंध सऊदी प्रिंस के कट्टर आलोचक रहे पत्रकार जमाल खशोगी के परिवार से है। जमाल खशोगी के चचेरे भाई इमाद खशोगी ने शैटॉ लुई XIV का निर्माण कराया था। वे फ्रांस में लग्जरी प्रापर्टी डेवलपमेंट बिजनेस चलाते हैं.

Leave a Comment