HomeSaudi Arabiaसऊदी का 92वें राष्ट्रीय दिवस पर अलग-अलग शहरों में मच रही है...

सऊदी का 92वें राष्ट्रीय दिवस पर अलग-अलग शहरों में मच रही है धूम ! देखिये मनोरंजन की खूबसूरत फोटोज

सऊदी अरब के राष्ट्रीय दिवस के सिलसिले में देशभर में विभिन्न कार्यक्रम शुरू हो गए हैं जो 24 सितंबर तक जारी रहेंगे. सभी शहरों के सार्वजनिक स्थानों पर 12 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. कार्यक्रम आयोजित करने वाली समिति ने कहा है कि इस दिन के महत्व को उजागर करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय दिवस के संबंध में सामाजिक-मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा सभी शहरों में कई कार्यक्रम चल रहे हैं.

watan

विभिन्न शहरों में सऊदी संस्कृति पर आधारित पारंपरिक गीतों और कहानियों के अलावा, स्थानीय परंपराएं भी समारोह का हिस्सा हैं। “कई दल अलग-अलग शहरों में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे और हर दिन 3 मनोरंजन शो भी आयोजित किए जाएंगे।” साथ ही समिति ने आगे कहा है कि राष्ट्रीय कार्यक्रम रियाद के घारीसी पार्क, जेद्दा में प्रिंस माजिद पार्क, दम्मम में किंग अब्दुल्ला पार्क, बुरिदा में किंग खालिद पार्क, ताबुक में प्रिंस फहद पार्क और अन्य शहरों के विभिन्न राष्ट्रीय उद्यानों में आयोजित किए जाएंगे।

watan s

गौरतलब है कि कल शुक्रवार 23 सितंबर को सऊदी में राष्ट्रिय दिवस मनाया जायेगा और ऐसे में इस अवसर की धूम 18 तारीख से ही चालु हो गयी है. जगह जगह होने वाले प्रोग्रामों की भी घोषणा कर दी गयी है. अब सवाल यह है कि क्या राष्ट्रिय दिवस के मौके पर छुट्टियां हैं तो आईये बताते हैं. इस साल 2022 को होने वाले नेशनल डे में स्कूल के बच्चों को 2 दिनों की छुट्टी दी गयी है.

national day leave

शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि आज देश भर के स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में ड्यूटी का आखिरी दिन है, जबकि कल, बुधवार और गुरुवार के बाद राष्ट्रीय दिवस की छुट्टी होगी. बता दे कि यह नए शैक्षणिक वर्ष की पहली लंबी साप्ताहिक छुट्टी है। मंत्रालय ने कहा है कि “शैक्षिक और संगठनात्मक कर्मचारियों सहित सभी छात्र बुधवार से शनिवार तक छुट्टी पर रहेंगे, जबकि स्कूल रविवार को हमेशा की तरह खुलेंगे”.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular