HomeSaudi Arabiaसऊदी के मदीना मस्जिद के अपमान पर सऊदी अरब ने छह पाकिस्तानियों...

सऊदी के मदीना मस्जिद के अपमान पर सऊदी अरब ने छह पाकिस्तानियों को भेजा जेल !

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सऊदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में मस्जिद-ए-नबावी (पीबीयूएच) की पवित्रता का उल्लंघन करने के आरोप में सऊदी अरब ने पाक के 6 नागरिकों को दोषी ठहराया है. इनमें से तीन नागरिकों को 10 साल की जेल, जबकि 3 को 8 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. साथ ही इनपर 20,000-20,000 का जुर्माना भी लगाया गया है.

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------

court

पीएम शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी

इस साल अप्रैल में शाहबाज़ शरीफ पाकिस्तान के प्रधान मंत्री बनने के बाद सऊदी अरब गए थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने, जो कथित तौर पर पीटीआई से जुड़े थे. उन्होंने मदीना में मस्जिद-ए-नबावी के अंदर पीएम शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ जोर-जोर से नारेबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने उन्हें देखकर “चोर, चोर, चोर” के नारे लगाने शुरू कर दिए थे. इसके अलावा मरियम नवाज के खिलाफ भी आपत्तिजनक नारे लगाए गए थे.

shehbaz

मंत्री के बाल भी खींचे थे प्रदर्शनकारियों ने

यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने जेडब्ल्यूपी प्रमुख और नारकोटिक्स कंट्रोल के संघीय मंत्री शाहज़ैन बुगती के साथ भी दुर्व्यवहार किया और उनके बाल खींच लिए थे. प्रदर्शनकारी इस पूरे घटनाक्रम का मोबाइल से वीडियो भी बनाते रहे. इसे लेकर काफी हंगामा हुआ. सऊदी अरब सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए. इस दौरान पाया गया कि प्रदर्शनकारियों ने मस्जिद-ए-नबावी की पवित्रता का उल्लंघन किया है. इसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंचा और अब कोर्ट ने इन्हें दोषी करार दिया है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular