HomeSaudi Arabiaमक्का मदीना हाईवे पर कड़ी चेतावनी जारी ! मूसलाधार बारिश और आंधी...

मक्का मदीना हाईवे पर कड़ी चेतावनी जारी ! मूसलाधार बारिश और आंधी तूफ़ान से पूरा रोड हुआ धुंधला

सऊदी अरब के परिवहन मंत्रालय ने मक्का-मदीना राजमार्ग पर यात्रा करने वालों के लिए चेतावनी जारी की है. हाईवे पर धूल भरी आंधी के कारण विजिबिलिटी बुरी तरह प्रभावित हुई है. क्यूंकि हाईवे खुला होता है जिस कारण वहां धूल पानी का असर भी ज़्यादा देखने को मिलता है. मक्का मदीना हाईवे पर जो लोग सफर करने वाले हैं या कर रहे हैं वे मौसम के प्रति सावधान रहे हुए सचेत रहे.

makka highway

मक्का-मदीना हाईवे पर तेज़ आंधी तूफन

साथ ही परिवहन मंत्रालय ने ये भी कहा है कि ”बेहतर है कि यात्रा का इरादा तूफान थमने तक टाल दिया जाए. धूल भरी आंधी के दौरान गाड़ियों की स्पीड कम होनी चाहिए। इमरजेंसी लाइट चालु रहनी चाहिए और वाहनों के बीच अधिक दूरी रखनी चाहिए। आपको बता दे कि कल से मदीना मुनवाराह क्षेत्र में धूल भरी आंधी चल रही है, जो हाईवे के साथ-साथ अल रईस और यानबू से सबसे ज्यादा प्रभावित है।

rains

तापमान 50 डिग्री से ऊपर जाने की संभावना

सऊदी अरब के मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगले महीने देश के कुछ इलाकों में तापमान 50 डिग्री से ऊपर जाने की संभावना है. जिससे तपती चिलचिलाती धुप से लोगों का जीना हराम हो सकता है. राज्य में जलवायु परिवर्तन के संबंध में प्राप्त रिपोर्टों में, यह संभव है कि अगस्त के अगले महीने में राज्य के पूर्वी तटीय क्षेत्र में, विशेष रूप से करमदीना मुनोरा पारा 50 तक पहुंच जाएगा। एक डिग्री से भी अधिक हो सकता है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular