HomeSaudi Arabiaकेरल से पैदल हज यात्रा पर निकले शिहाब ! दुनिया कर रही...

केरल से पैदल हज यात्रा पर निकले शिहाब ! दुनिया कर रही सलाम, 280 दिनों में पहुंचेंगे मक्का-मदीना

पिछले महीने ही हज यात्रा मुकम्मल हुई है और फिर से कुछ श्रध्दालुओं में इसके प्रति उत्सुकता बढ़ गयी. जो बहुत काबिले तारीफ़ है. उत्सुकता केरल के मलप्पुरम का रहने वाले निवासी मे देखी गयी है. जो अभी से ही सऊदी अरब में हज करने के लिए पैदल निकल पड़े हैं. इस शख्स का नाम शिहाब चोट्टुर है. जो हज यात्रा के लिए निकल चुके हैं पैदल और वे अभी राजस्थान के उदयपुर तक पहुंचे हैं.

chottur

जानिए सऊदी के लिए पैदल कितना किलोमीटर चलना होगा

अपनी पैदल हज यात्रा में शिहाब पाकिस्तान, ईरान, इराक, कुवैत होते हुए सऊदी अरब में दाखिल होंगे। रास्ते में पड़ने वाले हर शहर में शिहाब का स्वागत करने वालों की भीड़ इकठ्ठा हो जा रही है, जिससे पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. केरल से सऊदी अरब के मक्का शहर की दूरी लगभग 8460 किलो मीटर की है जिसे शिहाब पैदल ही तय कर रहे हैं।

shihab chottur

यात्रा के दौरान शिहाब मुस्लिम धर्म गुरुओं से मिलते हुए आगे बढ़ रहे

29 वर्षीय शिहाब का कहना है कि अगले साल 2023 में होने वाले हज का हिस्सा वे इंशा अल्लाह ज़रूर बनेगे। अपनी यात्रा के दौरान शिहाब अलग-अलग के लोगों से और मुस्लिम धर्म गुरुओं से मिलते हुए आगे बढ़ रहे हैं. अनुमान के मुताबिक शिहाब 8460 किलोमीटर की अपनी यात्रा 280 दिनों में पूरी कर लेंगे। बता दे कि शिहाब हर रोज 30-40 किलोमीटर की दूरी तय कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular